एलजी ने भारत में अपनी 2022 ओएलईडी टीवी लाइनअप के अंदर गेम-शिफ्टिंग तकनीक पेश की

• यह लाइनअप, 106 सेमी (42) – 246 सेमी (97) ओएलईडी टीवी की सबसे विस्तृत सीरीज़ प्रदान करती है जो टीवी देखने का एक शानदार अनुभव प्रदान करता है
• इस रेंज में दुनिया का सबसे बड़ा 223सेमी (88) 8K ओएलईडी टीवी शामिल है जो अपनी श्रेणी में सर्वश्रेष्ठ पिक्चर क्वालिटी प्रदान करता है
• एलजी का सिग्नेचर आर ओएलईडी टीवी, बाजार में उपलब्ध कराया गया पहला ओएलईडी टीवी है जिसे रोल किया जा सकता है

नई दिल्ली,भारत के अग्रणी कंज्यूमर ड्यूरेबल ब्रांड, एलजी इलेक्ट्रॉनिक्स ने आज अपने बहुप्रतीक्षित 2022 ओएलईडी टीवी लाइनअप के उपलब्धता की घोषणा की। सीईएस 2022 में, इस ओएलईडी टीवी लाइनअप के अंदर उत्कृष्ट पिक्चर क्वालिटी, बेहतर प्रदर्शन और आकर्षक डिजाइन की व्यापक रूप से प्रशंसा की गई, यह नए उत्पाद बेहद शानदार इमर्सिव दृश्यों के साथ अविश्वसनीय सीमलेस एक्सपीरियंस प्रदान करते हैं। 2022 ओएलईडी लाइनअप के अंदर सबसे विस्तृत सीरीज़ पेश की गई है, इसमें 246 सेमी (97)  के दुनिया के सबसे बड़े ओएलईडी टीवी1 से लेकर दुनिया का सबसे पहला 106 सेमी (42)  का ओएलईडी टीवी शामिल है, जो छोटे कमरे के लिए एकदम सही है और हर गेम खेलने वाले व्यक्ति के लिए आदर्श है क्योंकि गेम खेलते वक्त वह टीवी के करीब रहना चाहता है। इसके अलावा, एलजी अपनी सी2 सीरीज़ में ‘एलडी ओएलईडी इवो’ को भी पेश कर रहा है।

महामारी ने उपभोक्ताओं की टीवी देखने की आदतों को काफी हद तक बदल दिया है। ज्यादातर उपभोक्ता अपने घर से ही उच्च क्वालिटी का कंटेंट देखना चाहते हैं। ओएलईडी प्रौद्योगिकी में अग्रणी, एलजी लगातार बढ़ती उपभोक्ता जरूरतों के हिसाब से तकनीक को और भी उन्नत कर रहा है। ओएलईडी टीवी श्रंखला के अंदर उन्नत तकनीक पेश करने के लिए एलजी वैश्विक रूप से जाना जाता है, एलजी ने दुनिया के पहले ओएलईडी टीवी का अविष्कार किया है, जिसे रोल किया जा सकता है। दुनिया का यह पहला रोल करने योग्य ओएलईडी टीवी, ‘एलजी सिगनेचर आर ओएलईडी’ किसी भी स्थान पर रखा जा सकता है तथा इसकी उपयोगकर्ता-केंद्रित डिजाइन को उस जगह की लाइफस्टाइल को कॉम्प्लीमेंट करने के लिए इंजीनियरिंग की सीमाओं से बाहर निकल कर बनाया गया है।

हक ह्यून किम, डायरेक्टर- होम एंटरटेनमेंट, एलजी इलेक्ट्रॉनिक्स इंडिया ने कहा, “इस साल हमने भारतीय बाजार में अपने 25 साल पूरे कर लिए हैं, हमारे उपभोक्ताओं की जरूरतों को पूरा करने के लिए हम तकनीकी तथा डिजाइन इन्नोवेशन को साथ में मिला रहे हैं और उपभोक्ताओं को सबसे उच्च क्वालिटी का अनुभव प्रदान करने के लिए प्रतिबद्ध हैं। हमारे नवीनतम लाइनअप की अनूठी पेशकश सभी उपयोगकर्ताओं को शानदार अनुभव देने के लिए हमारी दृढ़ता को प्रदर्शित करती है। हम अपने उपभोक्ताओं के घरेलू मनोरंजन को उत्कृष्ट बनाने के लिए लगातार नए तरीकों पर विचार कर रहे हैं, और नए इनोवेटिव उत्पाद लाते हुए ‘एलजी’ प्रीमियम टीवी बाजार में वैश्विक लीडर बन चुका है। ओएलईडी टीवी पोर्टफोलियो का विस्तार उपभोक्ताओं के विभिन्न वर्गों को संबोधित करने के लिए किया गया है और अपनी इस नई लाइन अप के माध्यम से हम ओएलईडी टीवी बाजार में सबसे मजबूत स्थिति में हैं।“

कंपनी की शानदार सेल्फ-लिट् ओएलईडी तकनीक की विशेषता के साथ एलजी 2022 ओएलईडी टीवी, काले रंग को और गहरा करना, अन्य रंगों को अविश्वसनीय रूप से जीवंत करना, और एक सटीक कंट्रास्ट रेशियो के साथ आता है। इसके अलावा, नए मॉडल में शानदार अनुभव के लिए और भी अधिक स्मार्ट विशेषताएं हैं।
2022 ओएलईडी टीवी के इन सभी नई रेंज के अंदर एलजी के नए α (अल्फा) 9, जेनरेशन-5 इंटेलिजेंट प्रोसेसर और अद्वितीय पिक्चर एल्गोरिदम का इस्तेमाल किया गया है, एलजी की ईवो तकनीक 2022 जी2 सीरीज़ (एलजी ओएलईडी ईवो गैलरी संस्करण) और सी2 सीरीज़ में इस्तेमाल की गई है, जो घरेलू मनोरंजन को अगले स्तर पर पहुंचा देती है। इन दोनों सीरीज़ के मॉडल को उनके उत्कृष्ट ऑल-अराउंड प्रदर्शन के कारण, सीईएस2022 इनोवेशन अवार्ड्स से सम्मानित किया गया है। एलजी ओएलईडी ईवो टीवी, वास्तविक जीवंत अनुभव प्रदान करने वाली शानदार छवियों को असाधारण स्पष्टता और विवरण के साथ दिखाती है। स्क्रीन ब्राइटनेस को नई ब्राइटनेस बूस्टर मैक्स टेक्नोलॉजी द्वारा भी बढ़ाया गया है, जो जी2 सीरीज़ को 30%2 और सी2 सीरीज़ को 20%3 ज्यादा ब्राइट बनाता है, जो कि α9 जेनरेशन-5 की बढ़ी हुई प्रोसेसिंग पावर द्वारा सक्षम है।

एलजी की नई लाइनअप अपने उपभोक्ताओं की पसंद के अनुरूप 106 सेमी (42) के सबसे छोटे डिस्प्ले से लेकर 246 सेमी (97)  के सबसे बड़े ओएलईडी टीवी स्क्रीन तक, उन्हें दुनिया की सबसे बड़ी एवं विस्तृत रेंज प्रदान करती है। जी2 सीरीज की ओएलईडी टीवी 139 सेमी (55)  और 164 सेमी (65) की परिष्कृत गैलरी डिजाइन में उपलब्ध है, जो उपयोगकर्ताओं को टीवी देखने के शानदार अनुभव प्रदान करने के साथ-साथ टीवी को अपनी दीवार पर लगाने की सुविधा भी देता है जिससे उनका लिविंग स्पेस और भी सुंदर दिखाई देता है। एलजी की सी2 सीरीज़ 2022 लाइनअप के अंदर सबसे अधिक स्क्रीन आकार प्रदान करती है जिसमें से चुनने के लिए कुल छह ओएलईडी टीवी उपलब्ध हैं। चाहे टीवी किसी छोटे कमरे में लगाना हो, या कंसोल और पीसी गेमिंग का आनंद लेने वालों के लिए चाहिए हो, एलजी का ओएलईडी टीवी रेंज सी2 सीरीज़ 106 सेमी (42), 246 सेमी (97), 210 सेमी (83), 195 सेमी (77), 164 सेमी (65), 139 सेमी (65) और 121 सेमी (48)  सेमी मॉडलों के साथ उपलब्ध है। इसलिए, उपभोक्ताओं के होम एंटरटेनमेंट स्पेस के आकार से कोई फर्क नहीं पड़ता, एलजी के पास सभी के लिए एक ओएलईडी टीवी है।
एलजी α9 जेनरेशन-5 इंटेलिजेंट प्रोसेसर
एचडी का नया और बेहतर α9 जेनरेशन-5 इंटेलिजेंट प्रोसेसर जी2, सी2, और जेड2 सीरीज मॉडलों में उपलब्ध कराया गया है। α9 जेनरेशन-5 नए डायनेमिक टोन-मैपिंग प्रो एल्गोरिथम के साथ आता है, जो स्क्रीन पर 5,000 से अधिक क्षेत्रों को एक साथ संसाधित करता है, स्क्रीन के प्रत्येक पिक्सेल को ज्यादा ब्राइट बनाता है और एक शानदार छवि बनाने के लिए पिक्चर के ब्राइट तथा डार्क हिस्सों को समायोजित करता है। एआई साउंड प्रो फीचर (आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस के साथ साउंड प्रो फीचर) के माध्यम से ऑडियो गुणवत्ता को बढ़ावा देने के लिए नवीनतम प्रोसेसर के साथ रखा गया है, α9 जेनरेशन-5 एआई प्रोसेसर आपके ओएलईडी टीवी को 2-चैनल ऑडियो को वर्चुअल 7.1.2 ध्वनि में अप-मिक्स करने की अनुमति देगा जिससे आप ध्वनि का आनंद चारों तरफ से ले सकते हैं, यानी ऊपर से, सामने से, आपके साइड से तथा पीछे से भी क्रिस्टल क्लियर ध्वनि का आनंद उठाएं। 2022 ओएलईडी टीवी लाइन-अप के अंदर बी2 तथा ए2 सीरीज भी आती हैं। बी2 ओएलईडी टीवी सीरीज़ दो स्क्रीन आकारों 164 सेमी (65) – 139 सेमी (55) में आती है तथा ए2 ओएलईडी टीवी सीरीज़ तीन स्क्रीन आकारों 164सेमी (65), 139सेमी (55), 121सेमी (48) में आती है। यह दोनों सीरीज कंपनी की सेल्फ-लिट् तकनीक द्वारा संचालित हैं और α7 जेनरेशन-5 प्रोसेसर के साथ डायनेमिक टोन-मैपिंग, एआई साउंड प्रो और वर्चुअल 5.1.2 सराउंड साउंड के साथ आते हैं।
एलजी के 2022 ओएलईडी टीवी वेबओएस 22 के साथ आते हैं, जो एलजी के इनोवेटिव स्मार्ट टीवी प्लेटफॉर्म का नवीनतम संस्करण है। वेबओएस 22 कई नए पर्सनलाइज्ड विकल्प प्रदान करता है, जिसमें कस्टमाइजेबल उपयोगकर्ता प्रोफाइल शामिल हैं, जिसके द्वारा घर का प्रत्येक सदस्य अपने पसंद के ऐप तथा कंटेंट को अपने हिसाब से देख सकता है। इसके अलावा, वेबओएस 22 रूम टू रूम शेयर* जैसी सुविधा के साथ आता है, जो उपयोगकर्ताओं को अपने घरों में एक टीवी से दूसरे टीवी पर वाई-फाई के माध्यम से अपनी पसंदीदा सामग्री को मिरर करने में सक्षम बनाता है और यह ऑलवेज रेडी* क्षमता द्वारा समर्थित है, यानी टीवी बंद होने पर एलजी टीवी एक मीडिया डिस्प्ले में बदल जाता है तथा लाइफस्टाइल एवं व्यक्तिगत सामग्री को प्रदर्शित करता है (केवल 2022 मॉडल जेड2, जी2 और सी2 पर लागू)

एलजी ओएलईडी टीवी अपने उपभोक्ताओं के ऑडियो-विजुअल अनुभव को समृद्ध करने के लिए स्टैंडर्ड पिक्चर क्वालिटी प्रदान करता है। इस वर्ष के लाइनअप में उपयोग किए गए पैनल को 100 प्रतिशत कलर फिडेलिटी4 और 100 प्रतिशत कलर वॉल्यूम5 प्रदान करने के लिए इंटरटेक द्वारा प्रमाणित किया गया है – यह दर्शाता है कि 2022 एलजी ओएलईडी टीवी, रंग को सटीकता से जीवंत करते हैं और सबसे बेहतर टोन एवं ह्यू प्रदान करते हैं चाहे ऑनस्क्रीन ब्राइटनेस का स्तर कोई भी हो। यह सुनिश्चित करने के लिए कि यह नई रेंज उपभोक्ताओं को टीवी देखने का शानदार अनुभव प्रदान करने के लिए सभी स्मार्ट सुविधाओं से लैस है, इस लाइन-अप में जेड2 सीरीज़ में 8K ओएलईडी टीवी शामिल है जो 33 मिलियन पिक्सेल प्रदर्शित करने में सक्षम है और एक गहरा इमर्सिव अनुभव प्रदान करता है।

डॉल्बी विजन आईक्यू और डॉल्बी एटमॉस
एलजी के नवीनतम ओएलईडी पहले ऐसे टीवी6 हैं जिन्होंने डॉल्बी विजन आईक्यू को सटीक विवरण के साथ अपनाया है। यह नई तकनीक डॉल्बी विजन कंटेंट के माध्यम से उपभोक्ताओं को कई अन्य सुविधाएं प्रदान करती है, जैसे कि नेटफ्लिक्स, डिज्नी+हॉटस्टार और अन्य कई ओटीटी मीडिया जो डॉल्बी के साथ आते हैं। डॉल्बी विजन आईक्यू तथा डॉल्बी एटमॉस के द्वारा उपयोगकर्ता के होम एंटरटेनमेंट स्पेस को सिनेमा के अनुभव में बदल दिया जाता है। इसके अलावा, यह प्रौद्योगिकी एक शानदार विज़ुअल अनुभव प्रदान करने के लिए एलजी के α9 जेनरेशन-5 प्रोसेसर की बढ़ी हुई शक्ति का लाभ उठाती है। एक बेहद शानदार इमर्सिव ऑडियो अनुभव प्रदान करने के लिए, एलजी के नए ओएलईडी टीवी अपने स्पीकर सिस्टम के माध्यम से डॉल्बी एटमॉस® सराउंड साउंड प्रदान करते हैं, जिससे उपभोक्ताओं को अपने घर में ही सिनेमा का अनुभव मिलता है।

ऐसे उपभोक्ता जो गेमिंग के प्रति उत्साहित रहते हैं, एलजी ओएलईडी पर मौजूद गेम ऑप्टिमाइजर मेनू की सराहना करेंगे जिसके अंदर उपयोगकर्ता विशेष गेमिंग सुविधाओं और प्रीसेट के बीच जल्दी से चयन या स्विच कर सकते हैं। एलजी ओएलईडी टीवी एनवीडिआ द्वारा जी-सिंक कंपैटिबिलिटी प्राप्त करने वाला पहला टीवी था और तब से इसमें अग्रणी है। यह फीचर गेमर्स को, सपोर्टिंग गेमिंग प्लेटफॉर्म के साथ वीआरआर का उपयोग करने की अनुमति देगा ताकि आंखों में पानी आने की समस्या से बचते हुए उपयोगकर्ता गेमिंग का शानदार अनुभव प्राप्त कर सकें। एलजी ने विभिन्न गेम शैलियों के लिए डिस्प्ले प्रीसेट में स्पोर्ट्स मोड जोड़ दिया है जो कि 2022 का एक नया फीचर है जिसमें पहले से उपलब्ध फर्स्ट-पर्सन शूटर, रोल-प्लेइंग तथा रियल टाइम स्ट्रेटजी जैसे विकल्प शामिल हैं। हमारे ग्राहकों ने एक चिंता व्यक्त की थी, कि जब भी वह अंधेरे कमरे में गेम खेलते हैं तो एलजी ओएलईडी और ज्यादा ब्राइट लगने लगते हैं जिस कारण से लंबे गेमिंग सत्रों में आंखों पर थकान महसूस होती है। इसलिए इस समस्या को दूर करने के लिए, 2022 एलजी टीवी में डार्क रूम मोड शामिल किया गया है, जोकि सक्रिय होने पर गेम की हाइलाइट्स और पिक्चर क्वालिटी को बनाए रखते हुए पिक्चर की ब्राइटनेस को एडजस्ट करेगा।ओएलईडी टीवी की कीमत 89990 रुपये से शुरू होती है और रोल करने योग्य ओएलईडी टीवी की कीमत 7500000 रुपये है।

getmovieinfo.com

Related posts