Happy Pride Month 🏳️‍🌈 प्राइड मंथ पर मिस ट्रांसक्वीन नव्या सिंह ने कही खास बात

मिस ट्रांसक्वीन , एक्ट्रेस नव्या सिंह अपने अस्तित्व को नई पहचान देने की हिम्मत रखने वालीं नव्या आज एक मॉडल, एक्टर और मिस ट्रांसक्वीन ब्रांड एंबेसडर भी हैं और बहुत से लोगों के लिए एक प्रेरणा है।

नव्या ने बताया कि प्राइड महीना हर साल जून के महीने में बनाया जाता है और यह एक ऐसा समय होता है, जब ब्रांड्स से लेकर सहयोगी तक हर कोई समाज में LGBTQ+ लोगों का समर्थन और उन्हें सेलीब्रेट करने के लिए इस समय निकलते हैं और उन पर प्यार बरसाते हैं।LGBTQ+ समुदाय के लोग जिस संघर्ष और चुनौतियों का सामना कर रहे हैं, वह समझ से परे है, और प्राइड मंथ का उत्सव सकारात्मक बदलाव लाने और इन चुनौतियों से बेहतर तरीके से निपटने के बारे में है।

प्राइड मंथ के दौरान दुनियाभर में कई तरह के कार्यक्रम होते हैं। इस दौरान LGBTQ+ को लेकर जागरूकता भी फैलाई जाती है।प्राइड मंथ को LGBTQ+ समुदाय के ख़िलाफ़ हो रही यातनाओं के विरोध में भी देखा जाता है। साथ ही, इस महीने का इस्तेमाल राजनैतिक तौर पर  LGBTQ+ कम्युनिटी  के बारे में सकारात्मक प्रभाव डालने के लिए भी होता है। पूरे महीने  गे, लेस्बियन और ट्रांसजेंडर समूह के लोग परेड निकालते हैं।

नव्या ने आगे कहा कि मैं सबसे यही कहना चाहूंगी कि भगवान ने सभी को जिंदगी दी है। हम किसी को भी जज करने वाले कोई नहीं होते। हम सभी को एक- दूसरे के साथ प्यार से रहना चाहिए और आपस में प्यार बांटना चाहिए।

getmovieinfo.com

Related posts