पीवीआर आईनॉक्स ने 10 स्क्रीन के मल्टीप्लेक्स के साथ साउथ दिल्ली का सबसे बड़ा सिनेमा लॉन्च किया

इस मल्टीप्लेक्स में प्रीमियम फॉर्मेट जैसे इन्सिग्निया, बिगपिक्स, एमएक्स4डी और स्क्रीनएक्स हैं

भारत में सबसे बड़े और सबसे प्रीमियम सिनेमा एग्ज़िबिटर, पीवीआर आईनॉक्स ने आज अपने नए 10 स्क्रीन के मेगाप्लेक्स के लॉन्च की घोषणा की है। पैसिफिक प्रीमियम आउटलेट्स मॉल, जसोला, मथुरा रोड, नई दिल्ली में स्थित इस मल्टीप्लेक्स में उत्तर भारत का पहला स्क्रीनएक्स थिएटर है। दुनिया की यह पहली मल्टी प्रोजेक्शन टेक्नॉलॉजी ऑडिटोरियम की तीनों दीवारों पर 270 डिग्री पैनोरैमिक व्यूईंग का अनुभव प्रदान करती है। यह मुंबई और कोलकाता के बाद भारत में तीसरा स्क्रीनएक्स थिएटर है। इस प्रॉपर्टी में 6 आकर्षक डिज़ाईन के ऑडिटोरियम्स के अलावा अन्य प्रीमियम सिनेमा फॉर्मेट्स जैसे इन्सिग्निया, बिगपिक्स, और एमएक्स4डी हैं।
इस लॉन्च के साथ कंपनी ने नई दिल्ली में 107 स्क्रीन और 26 प्रॉपर्टीज़ के साथ अपनी स्थिति मजबूत कर ली है, और उत्तर भारत में कंपनी के पास 102 प्रॉपर्टीज़ में 456 स्क्रीन हो गई हैं।
इस नए 10 स्क्रीन के मेगाप्लेक्स में 1629 दर्शक बैठ सकते हैं, जिसमें अंतिम कतार में रिक्लाईनर लगे हैं। इस मल्टीप्लेक्स में आधुनिक लेज़र प्रोजेक्शन सिस्टम, डॉल्बी एटमॉस सराउंड साउंड सिस्टम, वोल्फोनी स्मार्ट क्रिस्टल डायमंड सॉल्यूशंस से 3डी सॉल्यूशंस जैसी अनेक सर्वश्रेष्ठ थिएट्रिकल टेक्नॉलॉजी हैं।
इस लॉन्च के बारे में श्री अजय बिजली, मैनेजिंग डायरेक्टर, पीवीआर आईनॉक्स लिमिटेड ने कहा, ‘‘हमें अपने विस्तार और वृद्धि की रणनीति के तहत दिल्ली में अपनी 26वीं प्रॉपर्टी का अनावरण करने की खुशी है। यह शहर अपनी समृद्ध सांस्कृतिक विरासत, विशाल समुदायों और कला व मनोरंजन की गहरी समझ के लिए मशहूर है। हम अपने एक्सपीरियंशल प्रीमियम फॉर्मेट्स के साथ इस गतिशील शहर में अपनी पहुँच का विस्तार करने के लिए उत्साहित हैं। हम मूवीप्रेमियों, परिवारों और मित्रों को यहाँ आकर इस बेहतरीन सिनेमेटिक अनुभव को महसूस करने के लिए आमंत्रित करते हैं।’’
इस मेगाप्लेक्स के डिज़ाईन में शानदार वास्तुकला के साथ आकर्षक दृश्य हैं। हर कोने को बहुत ही खूबसूरती से डिज़ाईन किया गया है ताकि मूवीप्रेमियों को अतुलनीय वातावरण में मूवी देखने का बहुत ही आकर्षक अनुभव मिल सके। यहाँ की आकृतियाँ और बनावट मेहमानों का मन मोह लेगी और फोयर की शानदार फ्लोरिंग उन्हें मंत्रमुग्ध कर देगी और वो इस भव्य क्षेत्र की गहराई में खो जाएंगे। यह मल्टीप्लेक्स आसान व सुगम सर्विसिंग जैसे टच स्क्रीन के साथ डिजिटल चेक-इन, क्यूआर कोड-इनेबल्ड टिकटिंग, और इंटरैक्टिव फूड ऑर्डरिंग के साथ कई कस्टमर-फ्रेंडली विशेषताएं प्रदान करता है। यहाँ पर लाईव किचन  मौजूद हैं, जो दर्शकों को एशियन से इटैलियन तक अनेक व्यंजन पेश करते हैं, और उसके अलावा ठंडे व गर्म बेवरेजेस के साथ सिनेमा के वक्त उनकी विभिन्न पसंदों को पूरा करते हैं। दर्शक इन खाने के विकल्पों का आनंद स्विगी और ज़ोमैटो से ऑर्डर करके घर बैठे भी प्राप्त कर सकते हैं।
पीवीआर आईनॉक्स लिमिटेड के एग्ज़िक्यूटिव डायरेक्टर, श्री संजीव कुमार बिजली ने कहा,‘‘सिनेमा को ज्यादा एक्सपीरियंशल और आउट-ऑफ होम मनोरंजन डेस्टिनेशन बनाने के उद्देश्य से हमें दिल्लीवासियों के लिए पहला स्क्रीनएक्स फॉर्मेट पेश करने की खुशी है। इस इनोवेटिव 10 स्क्रीन की प्रॉपर्टी में प्रीमियम लार्ज स्क्रीन सुपर फॉर्मेट बिगपिक्स, मल्टीसेंसरी एमएक्स4डी और लग्ज़ुरियस इन्सिग्निया हैं, जो भव्य इंटीरियर में शानदार हॉस्पिटलिटी सेवाएं प्रदान करते हैं। अत्याधुनिक सुविधाओं, आरामदायक सीटिंग, और अत्याधुनिक टेक्नॉलॉजी के साथ यह प्रॉपर्टी मूवीप्रेमियों द्वारा अपनी पसंदीदा फिल्मों को देखने का तरीका बदल देगी। हमें विश्वास है कि हमारे ग्राहकों को हमारा यह नया सिनेमा बहुत पसंद आएगा, जो उन्हें मूवी देखने का एक समग्र अनुभव प्रदान करेगा।’’
यह नया मल्टीप्लेक्स शुरू हो जाने के साथ पीवीआर आईनॉक्स की वृद्धि में तेजी आई है और यह विलय के बाद 11 शहरों की 12 प्रॉपर्टीज़ में 80 स्क्रीन खोल चुका है।

Getmovieinfo.com

Related posts