नवनीत मलिक ने फ्रीलांसर के अपने सह-कलाकार अनुपम खेर के मनोरंजन उद्योग में पहले शिक्षक होने का खुलासा किया: मैं एकलव्य हूं और वह मेरे द्रोणाचार्य हैं

शोबिज़ की दुनिया में, मेंटरशिप एक मार्गदर्शक प्रकाश की तरह है, खासकर नवनीत मलिक जैसे लोगों के लिए, जिन्होंने फिल्म उद्योग के बाहर अपनी यात्रा शुरू की। ‘द फ्रीलांसर’ के किरदार मोहसिन के पीछे के प्रतिभाशाली अभिनेता नवनीत ने हाल ही में अपने सह-कलाकार, अनुपम खेर के साथ एक आश्चर्यजनक संबंध का खुलासा किया – वह वास्तव में उनके पहले अभिनय शिक्षक हैं!

मनोरंजन जगत में नवनीत की राह एक अभिनेता बनने की तीव्र इच्छा के साथ एक मॉडल के रूप में शुरू हुई। चुनौती यह थी कि कहां से शुरुआत करें। तभी उन्हें अनुपम खेर के एक्टिंग स्कूल, एक्टर प्रिपेयर्स के बारे में पता चला और वे तुरंत इसमें शामिल हो गए।

इस अनुभव पर विचार करते हुए, नवनीत ने साझा किया, “मैंने हमेशा अभिनय के प्रति अनुपम सर के जुनून की प्रशंसा की है, और उनका स्कूल इस कला को सीखने के लिए एक आदर्श स्थान था। हां, बहुत से लोग यह नहीं जानते हैं, लेकिन मैं अनुपम सर के अभिनय स्कूल का हिस्सा था।” मेरे करियर के शुरुआती दिनों में। वह मनोरंजन उद्योग में मेरे मार्गदर्शक, मेरे गुरु और मेरे पहले शिक्षक रहे हैं। उनके संस्थान से सीखना एक अमूल्य अनुभव था। इसने मुझे सिखाया कि अभिनय स्वाभाविक होना चाहिए; आपको इसमें डूब जाना चाहिए चरित्र और प्रामाणिक रूप से प्रतिक्रिया करता हूं। जबकि मैंने उनके स्कूल में बुनियादी बातें सीखीं, मैंने हमेशा अपने द्वारा निभाए जाने वाले प्रत्येक चरित्र में अपना अनूठा स्पर्श जोड़ा है।”

नवनीत ने ‘द फ्रीलांसर’ में अनुपम खेर के साथ स्क्रीन साझा करने के लिए आभार व्यक्त किया। “मैंने उन्हें सेट पर देखकर बहुत कुछ सीखा है। एक तरह से, मैं एकलव्य हूं, और अनुपम सर मेरे द्रोणाचार्य हैं। उनके जैसे असाधारण गुरु मनोरंजन उद्योग की रीढ़ हैं।”

शिरीष थोराट के मनोरंजक उपन्यास ‘ए टिकट टू सीरिया’ से अनुकूलित, ‘द फ्रीलांसर’ एक उच्च जोखिम वाले बचाव मिशन की कहानी है। कथानक युद्धग्रस्त सीरिया में फंसी एक युवा लड़की को मुक्त कराने के साहसिक मिशन के इर्द-गिर्द घूमता है, जो दुनिया भर में अनुयायियों की भर्ती और हेरफेर करने के लिए इस्लामिक स्टेट द्वारा अपनाई गई भयावह रणनीति पर प्रकाश डालता है। भाव धूलिया द्वारा निर्देशित और नीरज पांडे द्वारा निर्मित, श्रृंखला में मोहित रैना, अनुपम खेर, कश्मीरा परदेसी, सुशांत सिंह, मंजरी फडनीस, सारा जेनडियास, जॉन कोककेन और गौरी बालाजी जैसे असाधारण कलाकार शामिल हैं। ‘द फ्रीलांसर’ 1 सितंबर, 2023 को डिज्नी हॉटस्टार पर रिलीज हुई।

Getmovieinfo.com

Related posts