ज़ी टीवी के सारेगामापा में धर्मेंद्र ने बताया, ‘‘लता जी हमेशा मुझसे बस एक फोन कॉल की दूरी पर थीं‘‘

ज़ी टीवी हाल ही में अपना सबसे प्रतिष्ठित और सबसे लंबे समय तक चलने वाला रियलिटी शो सारेगामापा 2021 लेकर आया, जो आज भी देश के संगीतप्रेमियों के दिलों में बसता है। जहां इस शो की जोरदार शुरुआत हुई, वहीं इसके टैलेंटेड कंटेस्टेंट्स ने दर्शकों को खासा इम्प्रेस कर लिया है।अब इस शनिवार दर्शकों को एक ट्रीट मिलने वाली है, जहां बॉलीवुड के हीमैन धर्मेंद्र जजों के साथ सारेगामापा के स्पेशल गेस्ट के रूप में नजर आएंगे। इस मौके पर वे स्वर्गीय लता मंगेशकर के साथ अपने भावनात्मक रिश्ते के बारे में भी बताएंगे।
शूटिंग के दौरान जहां सभी परफॉर्मेंस ने इस एक्टर को बेहद प्रभावित किया, वहीं एक यंग कंटेस्टेंट नीलांजना ने जब अपनी मधुर आवाज में ‘अगर मुझसे मोहब्बत है‘ और ‘चलो सजना जहां तक घटा चले‘ गाया‘, तो इसे सुनकर धर्मेंद्र मंत्रमुग्ध हो गए और उन्हें स्वर्गीय लता मंगेशकर की याद आ गई। इस एक्ट को देखकर इमोशनल हुए धर्मेंद्र ने महान गायिका लता मंगेशकर के साथ अपनी यादों का जिक्र करते हुए कहा कि लता जी के सदाबहार गाने हमेशा अमर रहेंगे। उन्होंने बताया कि उनका और लता जी का बड़ा भावनात्मक नाता था और लता जी उनसे बस एक फोन कॉल की दूरी पर थीं। उन्होंने आगे बताया कि यह स्वर्गीय सिंगर उन्हें अक्सर उपहार भेजा करती थीं। वो उन्हें हौसला बढ़ाने वाले संदेश दिया करती थीं और उनसे हमेशा मजबूत बने रहने को कहती थीं। एक बार धर्मेंद्र ने ट्विटर पर एक उदासी भरा पोस्ट लिखा था। इसके तुरंत बाद लता मंगेशकर ने उन्हें कॉल किया और सिर्फ उनका हौसला बढ़ाने के लिए उनसे 30 मिनट तक बात की।

स्वर्गीय लता मंगेशकर को याद करते हुए धर्मेंद्र ने कहा, ‘‘मैं खुशकिस्मत हूं कि लता जी जैसी महान गायिका हमेशा मुझसे बस एक फोन कॉल की दूरी पर थीं। जब भी वो इंस्टाग्राम या ट्विटर पर मेरी निराशा भरी पोस्ट देखती थीं, तो मुझे कॉल करके मेरा मूड ठीक करने के लिए मेरे लिए गाना गाती थीं। लेकिन आज ये सोचकर मेरा दिल टूट जाता है कि दुर्भाग्य से वे आज हमारे बीच नहीं हैं।‘‘

नीलांजना की तारीफ करते हुए धर्मेंद्र ने कहा, ‘‘आपने जो गाने गाए, वो दोनों ही मेरे फेवरेट हैं। आपकी खूबसूरत और दिल छू लेने वाली आवाज सुनकर मैं भी इसे गाना चाहता हूं। हालांकि मैं अच्छा सिंगर नहीं हूं तो मैं शंकर जी और आपसे गुजारिश करूंगा कि आप मेरे साथ मिलकर ‘मैं कहीं कवि ना बन जाऊं‘ गाएं।‘‘

जहां धर्मेंद्र का ये खुलासा सभी को इमोशनल कर देगा, वहीं आप भी थोड़ा इंतजार कीजिए और सारेगामापा के टॉप 7 कंटेस्टेंट्स की परफॉर्मेंस देखने के लिए तैयार हो जाइए।

getmovieinfo.com

Related posts