ज़िदगी डीटीएच पेशकश के ज़रिए भारतीय टेलीविजन के पर्दे तक पहुंचेगा

फवाद खान, सनम सईद अभिनीत, ‘ज़िदगी गुलजार है’ इस लॉन्च का प्रमुख शो होगा

ज़िदगी ने हमारे लिये ऐसी कहानियां पेश की हैं, जो हमारे जीवन का अभिन्न हिस्सा बन गईं और सीमा पार के इन एक्टर्स ने हमारे दिलों में एक अमिट छाप छोड़ी। यह अग्रणी चैनल अब डीटीएच प्लेटफॉर्म पर वैल्यू एडेड सर्विस के रूप में लॉन्च होने वाला है और ‘ज़िदगी गुलजार है’ जैसे बेमिसाल शो से अपने सफर की शुरूआत कर रहा है। यह एक ऐसा शो है, जिसे हर पीढ़ी के लोगों ने पसंद किया है। देश के कोने-कोने में दर्शकों के कंटेंट की बदलती जरूरतों को पूरा करते हुए, ज़िदगी हमारे घरों और हमारे दिलों में टाटा प्ले, डिश टीवी और डी2एच के माध्यम से आज 23 मई से कदम रखने वाला है।

परिवारों को करीब लाने वाली वास्तविक, खूबसूरत और दमदार कहानियां लाने के वादे को जारी रखते हुए; इस लाइन-अप में बेहद पसंद किये गये और चर्चित शो पेश किये जा रहे हैं। इसमें सूत्रधार के रूप में किरण खेर के साथ ‘कितनी गिरहें बाकी हैं’, ‘ऑन जारा’, ‘सदके तुम्हारे’ , बहुचर्चित ‘मिसेज एंड मिस्टर शमीम’  और कई सारे शोज़, शामिल हैं। बिन्ज वॉचिंग करने वाले आज के जमाने के लोगों की जरूरतों को पूरा करने के उद्देश्य के साथ; ज़िदगी के लॉन्च को और भी मजबूती दे रही है उनकी एक के बाद एक एपिसोड प्रसारित करने की अनोखी कंटेंट रणनीति।

फिक्शन शो प्रसारित करने के अलावा, यह सेवा कुछ बेहद प्रशंसित फिल्मों जैसे ‘बारिश और चाउमीन’ को प्रदर्शित करने के लिये पूरी तरह तैयार है, तिग्मांशु धूलिया द्वारा निर्देशित इस फिल्म में तापसी पन्नू और अमित साध प्रमुख भूमिकाओं में हैं; सादत हसन मंटो की एक लघु कहानी पर आधारित ‘टोबा टेक सिंह’, जिसमें प्रसिद्ध अभिनेता पंकज कपूर हैं और इसे केतन मेहता ने निर्देशित है; सिलवट फराज आरिफ अंसारी द्वारा लिखित और तनुजा चंद्रा द्वारा निर्देशित है, इसमें कार्तिक आर्यन एक प्रमुख भूमिका में हैं; ‘सारी रात’ राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता अपर्णा सेन की एक फिल्म है जिसमें कोंकणा सेन शर्मा ने अभिनय किया है।

शैलजा केजरीवाल, चीफ क्रिएटिव ऑफिसर ज़ी स्पेलशल प्रोजेक्ट्स का कहना है, “यह हमारे लिये बेहद ही गर्व की बात है, क्योंकि हम एक और उपलब्धि हासिल कर रहे हैं और ज़िदगी को सारे डीटीएच प्लेटफॉर्म पर लॉन्च कर रहे हैं। सीमा पार सांस्कृतिक साझीदारी पर गहराई से विश्चास करने वाले कुछ लोगों के बीच एक प्रमुख विचार के रूप में जो शुरू हुआ वह देश का सबसे पसंदीदा टेलीविजन चैनल बन गया। ज़िदगी अपने सफर को आगे बढ़ाते हुए ओटीटी प्लेटफॉर्म पर देश की डिजिटल खपत की जरूरतों को पूरा कर रहा है। इस पर भरोसा करने वाली कम्युनिटी का दायरा बढ़ता जा रहा है। आज, हम टाटा प्ले, डिश टीवी और डी2एच पर नये साझीदार और नये विश्वासपात्र लोगों के समुदाय को शामिल कर रहे हैं क्योंकि हम ज़िदगी को देश के कोने-कोने तक पहुंचाने का काम कर रहे हैं।“

इस साझीदारी के बारे में, पल्लवी पुरी, चीफ कंटेंट और कर्मिशियल ऑफिसर, टाटा प्ले ने कहा, “हमारे देश में बारीक और लेखकों से समर्थित कहानी के प्रशंसकों की संख्या काफी बड़ी है। टाटा प्ले ज़िदगी के कंटेंट की लाइब्रेरी जीवन के सार वाली है…ये हमारी ज़िदगी से मिलती-जुलती कहानियां हैं। निश्चित तौर पर ये उन दर्शकों के लिये बेहतरीन अनुभव होने वाला है, जिन्हें प्रासंगिक कहानियां पसंद हैं।”

इस सर्विस के बारे में, श्रुति कुमार, हेड- वीएएस, डिश टीवी इंडिया लिमिटेड ने कहा, “हमारा यह दृढ़ विश्वास है कि हमारे ग्राहकों के साथ जुड़ने का सबसे प्रभावी तरीका प्रासंगिक, अच्छी, अद्भुत और वास्तविक तरह के कंटेंट प्रदान करना है। ज़िदगी एक्टिव को हमारे व्यापक मूल्य वर्धित सेवा पोर्टफोलियो में नये सदस्य के रूप में शामिल करने की घोषणा करते हुए बेहद खुशी महसूस हो रही है। इसके साथ, हम अपने ग्राहकों लिये भावनात्मक और आकर्षक कहानियां, सीरीज और फिल्में पेश करते हैं जो उनके, उनके परिवारों और रिश्तों के अनुकूल होते हैं। हम अपने देश की सीमा पार लोगों/समुदायों के एकजुट होने की उम्मीद करते हैं जो समान मूल्यों, संस्कृतियों और परंपराओं को साझा करते हैं। हमारी सक्रिय सेवाएं हमारे ग्राहकों के लिये सबसे आकर्षक और प्रासंगिक कंटेंट पेश करती हैं और नये ज़िदगी एक्टिव सेवा का जुड़ना उनके प्रति हमारी प्रतिबद्धता को साबित करता है।”

getmovieinfo.com

Related posts