सोनी एंटरटेनमेंट टेलीविजन का ‘कौन बनेगा करोड़पति’ 5 सितंबर को ‘सीडब्ल्यूजी स्पेशल’ में मनाएगा भारत के गौरव – स्पोर्ट्सवुमन निकहत ज़रीन और सैखोम मीराबाई चानू का जश्न

इंग्लैंड के बर्मिंघम में आयोजित कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 में भारत की सफलता की कहानी का जश्न मनाते हुए सोनी एंटरटेनमेंट टेलीविजन का प्रतिष्ठित गेम शो, ‘कौन बनेगा करोड़पति – सीज़न 14’ आगामी 5 सितंबर को स्पोर्ट्सवुमन और मौजूदा चैंपियन्स – निकहत ज़रीन और सैखोम मीराबाई चानू का स्वागत करेगा। ज़रीन को उत्तरी आयरलैंड की कार्ली मैकनौल के खिलाफ अपने बॉक्सिंग मैच में गोल्ड मेडल जीतने के लिए सेलिब्रेट किया जाएगा। इसी तरह  स्नैच एंड क्लीन एंड जर्क में कुल 201 किलोग्राम भार उठाकर स्वर्ण पदक जीतने के लिए मीराबाई का सत्कार किया जाएगा। होस्ट श्री अमिताभ बच्चन खिलाड़ियों का गर्मजोशी से स्वागत करेंगे, और गर्व से खुद को एक होस्ट के बजाय एक फैनबॉय कहेंगे।

एक शाम जो सभी भारतीयों को गर्व से भर देगी जब दोनों मेहमान अपनी सफलता की कहानियां सुनाएंगी। दोनों मिस्टर बच्चन से इस बारे में बात करेंगी कि उनके पहनावे में भारतीय ध्वज किस तरह से सुसज्जित था, साथ ही उनसे अपनी उस ज़िंदगी के बारे में बताएंगी, जो वे खेल के क्षेत्र में भारत का प्रतिनिधित्व करने वालीं वैश्विक सुपरस्टार बनने से पहले जिया करती थीं। मीराबाई चानू मिस्टर बच्चन को अपने साथ पारंपरिक मणिपुरी नृत्य ‘थबल चोंगबा’ करवाएंगी, जिसमें निकहत भी शामिल होंगी। इसके अलावा निकहत दुनिया के सबसे महान बॉक्सर एवं अपनी प्रेरणा मुहम्मद अली का फुटवर्क भी दिखाएंगी। इतना ही नहीं, निकहत बिग बी को स्किपिंग (रस्सी कूद) के अपने अलग-अलग स्टाइल्स पेश करते हुए दर्शकों का उत्साह बढ़ा देंगी। निकहत अपने पिता को भी आमंत्रित करेगी, जिनके साथ निकहत की मां भी शामिल होंगी। निकहत यह कहते हुए अपने पिता को गोल्ड मेडल पहनाएंगी कि वो उनसे ज्यादा इसके हकदार हैं। यह देखकर मिस्टर बच्चन भावुक हो गए।

निकहत ज़रीन अपनी जीत की राशि ‘हैदराबाद रनर्स सोसाइटी’ को दान करेंगी। इस गैर-लाभकारी संस्था का प्राथमिक उद्देश्य लोगों की पसंदीदा फिटनेस एक्टिविटी  बनाकर उन्हें सक्रिय जीवन शैली अपनाने में मदद करना है। मीराबाई चानू अपनी जीत की राशि NEWS (नेटवर्क ऑफ इकोनॉमी एंड वेलफेयर सर्विस) को दान करेंगी, जो नेत्रहीन, कर्ण बधिर और मूक बधिर बच्चों को उनके अतिरिक्त कौशल का विकास करने के लिए प्रोत्साहित करती है।

निकहत ज़रीन और सैखोम मीराबाई चानू को हॉटसीट पर देखने के लिए 5 सितंबर को रात 9 बजे ट्यून इन कीजिए, सिर्फ सोनी एंटरटेनमेंट टेलीविजन पर।

getmovieinfo.com

Related posts