सायरा बानो ने भारत के 75वें गणतंत्र दिवस के विशेष अवसर पर दी शुभकामनाएं, साझा की खास पोस्ट

दिग्गज अभिनेत्री सायरा बानो, जो पिछले कुछ महीनों से इंस्टाग्राम पर काफी सक्रिय हैं, उन्होने भारत के 75वें गणतंत्र दिवस की शुभकामनाएं देते हुए इंस्टाग्राम पर एक पोस्ट साझा की हैं। ऐसे में इंस्टाग्राम पर अपनी देशभक्तिपूर्ण पोस्ट शेअर करते अभिनेत्री ने मानवता और शांति के प्रति अपना आभार व्यक्त किया है।

भारत के 75वें गणतंत्र दिवस के विशेष अवसर पर सायरा बानो ने पोस्ट शेयर करते हुए लिखा, “गणतंत्र दिवस हमेशा से ही मेरे लिए हर साल अपनी भारतीय जन्मभूमि और अपने देश की अनूठी बहुसांस्कृतिक पहचान का जश्न मनाने और उस पर गर्व महसूस करने का पहला अवसर रहा है। मैं बचपन में इंग्लैंड चली गयी थी और मैं भाग्यशाली थी कि मैंने वे वर्ष लंदन में हाई स्कूल के छात्र के रूप में बिताए। मैं ऐसा इसलिए कह रही हूं क्योंकि इस दूरी ने सचमुच मेरे दिल में अपने देश के प्रति प्रेम जगाया, एक ऐसा देश जो बाकी विकासशील देशों के लिए प्रेरणा का स्रोत था।

आप देखिए, मनुष्य के रूप में, हम आते हैं और चले जाते हैं, लेकिन जो हम पीछे छोड़ जाते हैं वह हमेशा कायम रहता है। शांति और मानवता, हालांकि दो अलग-अलग संज्ञाएं हैं, एक संबंध साझा करते हैं जहां मानवता का सार शांति के भीतर पनपता है। हमारी संपूर्ण सभ्यता में, शांति से रहने का सामूहिक प्रयास किया गया है, क्योंकि मूल रूप से, यह क्षमता स्वयं मनुष्यों के भीतर ही निहित है।

ऐसे में सायरा बानो ने महान अभिनेता और अपने दिवंगत पति श्री दिलीप कुमार साहब को याद किया और लिखा, “हमारे राष्ट्र के आलिंगन में, जहां प्रत्येक परिदृश्य एक कहानी कहता है, वहां सत्य मौजूद है, एक अभिव्यंजक सत्य…मानवता का सत्य। दिलीप साहब हमेशा मानवता की शक्ति में विश्वास करते थे, उन्होंने देखा कि हमारी भूमि के सबसे छोटे कोनों में भी प्रचलित धर्म मानवता का पवित्र पंथ है।

आगे लिखा, “”अपनी विविधता के भेष में, हम खुद को अलग-अलग रास्तों पर पा सकते हैं, अनोखी कहानियों, परंपराओं और मूल्यों द्वारा निर्देशित, और फिर भी हम उन धागों की खोज करते हैं जो हमें एक साथ बांधते हैं। ये धागे एक-दूसरे को ऊपर उठाने के विश्वास के साथ बुने गए हैं।

https://www.instagram.com/p/C2jU59OPyLC/?igsh=aGo1aW1zdnhtMGtn

एक पल के लिए, आइए अजनबियों के बीच एक-दूसरे को देख ते हैं, ज़रूरत के समय मदद करने वाले हाथ के स्पर्श और बाधाओं को पार करने वाली साझा हँसी के बारे में बात करें। ये वे क्षण हैं जो हमारी साझा मानवता के सार को उजागर करते हैं। दिलीप साहब ने समझदारी के साथ यह पहचान लिया कि हमारे अस्तित्व का मूल दूसरों की भलाई से जुड़ा है। उनका मानना ​​था कि हम, एक राष्ट्र के रूप में, करुणा और सहानुभूति के माध्यम से अप्राप्य हासिल कर सकते हैं।

सायरा बानो ने आभार व्यक्त किया और लिखा, “जैसा कि हम 75वां गणतंत्र दिवस मना रहे हैं, मैं उन सभी के प्रति अपना आभार व्यक्त करती हूं जिन्होंने मानवता की भावना को पोषित किया है, भारतीय गणराज्य को मजबूत करने और बढ़ाने की दिशा में अथक प्रयास किया है। आपके सामूहिक प्रयास हमारे महान राष्ट्र की स्थिरता और प्रगति में योगदान करते हैं। इसलिए, मानवता को प्रबल होने देने के लिए मैं आपको धन्यवाद देती ता हूँ!
Happy Republic Day!”

Getmovieinfo.com

Related posts