‘सपनों की छलांग’ की एक्टर कशिश दुग्गल कहती हैं, “एक मां अपनी बेटी की पहली दोस्त होती है”

सोनी एंटरटेनमेंट टेलीविजन की आगामी फिक्शन पेशकश ‘सपनों की छलांग’ दर्शकों के लिए आज की एक ऐसी लड़की की कहानी लेकर आया है, जो अपने सपनों की कंपनी में कामयाब होने का पक्का इरादा रखती है। उसका बस एक ही सवाल है – एक लड़की अपने सपनों को पूरा करने के लिए एक अनजान शहर में अपने सपनों की छलांग क्यों नहीं लगा सकती ? इस शो की नायिका राधिका (मेघा रे द्वारा अभिनीत) ऐसे कई लोगों के लिए एक मिसाल बनना चाहती है, जो इस तरह के बंधनों को तोड़ना चाहते हैं और अपने लिए एक नया रास्ता बनाते हुए एक नए शहर में विश्वास की छलांग लगाना चाहते हैं। राधिका के सपनों को उड़ान देने वाली उनकी सबसे बड़ी सपोर्ट सिस्टम हैं उनकी मां सुमन, जिनका किरदार टैलेंटेड एक्ट्रेस कशिश दुग्गल निभाएंगी।

बॉलीवुड फिल्मों और टेलीविजन शोज़ में काम करने के बाद कशिश दुग्गल अब सुमन यादव के खास रोल में अपनी पहचान बनाने के लिए तैयार हैं – एक गर्व से भरी मां, जो अपनी बेटी की सबसे बड़ी समर्थक भी है। कशिश दुग्गल बताती हैं कि वो अपने इस रोल से कैसे जुड़ती हैं। कशिश ने कहा, “राधिका की मां की भूमिका निभाकर मैं अपने आप से ज्यादा दूर नहीं हूं। एक मां के रूप में, मुझे भी फिक्र और कई आशंकाएं रहती हैं लेकिन उनके सपनों पर विश्वास करना जरूरी है और मैं अपने बच्चे को उसके सपने पूरे करने का हर मौका देना चाहती हूं। एक मां अपनी बेटी की पहली दोस्त होती है और जैसे-जैसे बेटी बड़ी होती है, वो उसके साथ कंधे से कंधा मिलाकर खड़ी होती है। अगर वो ठोकर खाती है तो मां उसका सहारा बनने के लिए तैयार रहती है।”

अपने किरदार के बारे में बात करते हुए कशिश ने कहा, “राधिका की मां काफी हद तक नई सदी की नई पीढ़ी के बच्चों की मां की तरह हैं, जो महसूस करती हैं कि डर और चिंता तो हमेशा रहेगी, लेकिन हमें भरोसा करना चाहिए कि हमारी बेटियां हमारे बेटों से कम नहीं हैं। मैं अपने किरदार से प्यार करती हूं, जिसे बड़े दिल छू लेने वाले अंदाज़ में लिखा गया है। इसमें एक ऐसी औरत की मानसिकता को समझाया गया है, जिसका बच्चा वयस्क हो रहा है और हम जिस दुनिया में रहते हैं उसकी सच्चाइयों का सामना करने जा रहा है। मुझे उम्मीद है कि दर्शक इस शो का मज़ा लेंगे। यह एक खास कहानी है और मेरे दिल के बहुत करीब है।”

Getmovieinfo.com

Related posts