सतीश कौशिक ने दादासाहेब फाल्के इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल अवॉर्ड्स 2022 में ‘कागज़’ के लिए सर्वश्रेष्ठ सहायक अभिनेता की जीत के लिए पंकज त्रिपाठी और सलमान खान को किया धन्यवाद्

दिग्गज अभिनेता और फिल्म निर्माता सतीश कौशिक ने विगत वर्ष पंकज त्रिपाठी के नेतृत्व वाली सामाजिक जीवनी पर आधारित कॉमेडी ‘कागज़’ के साथ अपनी प्रतिभा के स्तर और अपने अनुभव के मूल्य को एक बार फिर फैंस और दर्शकों के सामने परोसा है। उन्होंने सात साल बाद निर्देशन में शानदार वापसी की है। कौशिक ने न केवल किसान की इस कहानी का निर्देशन, निर्माण और लेखन किया, जिसे आधिकारिक कागजात पर मृत घोषित कर दिया गया था, और कानूनी व्यवस्था में अपने अस्तित्व को साबित करने के लिए लड़ रहा है, बल्कि उन्होंने इसमें एडवोकेट साधोराम केवट का किरदार भी निभाया है। फिल्म को व्यापक प्रशंसा मिली, जिसके चलते उन्हें एक बार फिर ख्याति प्राप्त हुई है।

हाल ही में संपन्न दादासाहेब फाल्के इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल अवॉर्ड्स 2022 में, कौशिक को ‘कागज़’ में उनके अभिनय के लिए ‘सर्वश्रेष्ठ सहायक अभिनेता’ की श्रेणी में पुरस्कार से सम्मानित किया गया। अपनी ट्रॉफी लेने के लिए मंच पर पहुँचे कौशिक खुशी से झूम उठे और सम्मान पाकर भावुक हो गए।

अपनी स्पीच में, कौशिक ने फिल्म की अपनी टीम को धन्यवाद दिया, जो हर पल उनके साथ थी। उन्होंने इस कहानी को अपने किरदार और समर्पण से और अधिक सुंदर बनाने के लिए पंकज को विशेष धन्यवाद दिया। उन्होंने जोर देकर कहा कि ‘कागज़’ उनके लिए बहुत खास है, क्योंकि उन्होंने लंबे समय के बाद निर्देशक के रूप में वापसी की है। उन्होंने फिल्म के प्रति सलमान खान के योगदान की प्रशंसा भी की और उन पर विश्वास करने के लिए उन्हें धन्यवाद् दिया।

कौशिक अब पूरे जोश में हैं और आगे उनके प्रोजेक्ट्स के रिलीज़ की एक विस्तृत सूची हमारे सामने है। उनके पास राज और डीके के साथ वेब सीरीज़ ‘गन्स एंड गुलाब’ है, जिसमें राजकुमार राव भी हैं। इसके अलावा, उनके पास ‘थार’ नामक नेटफ्लिक्स ओरिजिनल फिल्म है, अमेज़ॅन प्राइम वीडियो के साथ एक और वेब सीरीज़ है, जिसका शीर्षक ‘गिल्टी माइंड्स’ है, और फिल्में ‘शर्माजी नमकीन’ और ‘छत्रीवाली’ हैं।

getmovieinfo.com

Related posts