“मुझे लगता है कि अलग-अलग किरदार निभाकर ही एक अच्छा एक्टर बनता है” : मानव गोहिल

सोनी एंटरटेनमेंट टेलीविजन का शो ‘कामना – जहां होगा ख्वाहिशों और उसूलों का आमना सामना’ ने अपने जबर्दस्त ड्रामा के साथ दर्शकों की दिलचस्पी कई गुना बढ़ा दी है। इसमें एक मध्यमवर्गीय दंपति – मानव और आकांक्षा के सफर के जरिए सिद्धांतों और इच्छाओं का टकराव दिखाया जा रहा है। जहां दर्शकों को मानव का किरदार बहुत पसंद आ रहा है, जिसे अभिषेक रावत निभा रहे हैं, वहीं खलनायक वैभव कपूर के रोल में मानव गोहिल का ब्रांड न्यू अवतार भी काफी पसंद किया जा रहा है। इस किरदार को बहुत तारीफें मिल रही हैं, जिसमें मानव गोहिल एक अच्छे लड़के की इमेज से एक जोड़-तोड़ करने वाले ज़िद्दी इंसान के किरदार में नजर आ रहे हैं, जिन्हें लोगों की भावनाओं से खेलना बहुत अच्छा लगता है।

मानव गोहिल का अब तक का ऑनस्क्रीन सफर काफी यादगार रहा है। चाहे पॉज़िटिव हो या ग्रे किरदार, इस एक्टर ने हर रोल के साथ अपनी अभिनय की काबिलियत साबित की है। अब वैभव कपूर का नेगेटिव किरदार उनकी उपलब्धियों की लिस्ट में शामिल हो चुका है।

अपने किरदार को लेकर मानव ने कहा, “वैभव का किरदार मेरे लिए थोड़ा चुनौतीपूर्ण रहा क्योंकि मैंने हमेशा ऐसे किरदार निभाए हैं, जो सबको बचाता है। मुझे लगता है कि अलग-अलग किरदार निभाकर ही एक अच्छा एक्टर बनता है, और इस रोल से मुझे काफी कुछ सीखने को मिला। इसे निभाने की प्रक्रिया बड़ी अलग और अनोखी थी और इसने मुझे अपनी एक्टिंग में कुछ नया आज़माने का मौका दिया। कभी-कभी कुछ दृश्य काफी मुश्किल होते हैं, लेकिन मैंने इन्हें निभाना सीख लिया है। इस किरदार की अलग-अलग परतों का अनुभव करना वाकई रोमांचक है। जब मुझे वैभव का किरदार ऑफर किया गया, तो मुझे पता था कि यह टेलीविजन पर मेरी गुड बॉय वाली इमेज तोड़ देगा। लेकिन सच कहूं तो मैं थोड़ा नर्वस भी था, क्योंकि मैं पहली बार नेगेटिव रोल निभा रहा था और मुझे नहीं पता था कि दर्शक इसे किस तरह लेंगे। और अब अपने किरदार को मिले इतने जबर्दस्त रिस्पाॅन्स के बाद मैं वाकई बहुत रोमांचित हूं। मुझे खुशी है कि मैंने यह जोखिम उठाया और मेरी मेहनत रंग लाई। मुझे उम्मीद है कि मैं इस किरदार के साथ न्याय करता रहूंगा।”

getmovieinfo.com

Related posts