भारतीय सुंदरी सहारा हंगमा सुब्बा ने मध्य-अमरीका में लहराया परचम, निकारगुआ ‘टीन यूनिवर्स’ में शीर्ष-7 स्थान हासिल किया

भारतीय सुंदरी सहारा हंगमा सुब्बा ने मध्य-अमरीका में लहराया परचम, निकारगुआ ‘टीन यूनिवर्स’ में शीर्ष-7 स्थान हासिल किया

अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर भारत का प्रतिनिधित्व करने वाली पूर्वोत्तर भारत की पहली सुंदरी सहारा हंगमा सुब्बा बनी दर्शकों की पसंदीदा प्रतिभागी जसमीत कौर को टीन यूनिवर्स के एशियाई निदेशक के रूप में पदोन्नत किया गया।

सोलह वर्षीय भारतीय युवती सहारा हंगमा सुब्बा ने मध्य-अमेरिका के निकारागुआ में आयोजित ‘टीन यूनिवर्स 2022’ प्रतियोगिता में शीर्ष 7 में जगह बनाई। वे 29 अप्रैल से 5 मई तक निकारागुआ में आयोजित टीन यूनिवर्स पेजेंट में भारत का प्रतिनिधित्व करने वाली पूर्वोत्तर भारत की पहली किशोरी सुंदरी बनीं। वहीं मिस यूएसए ने टीन यूनिवर्स 2022 का खिताब जीता। मॅक्सिको सुंदरी प्रथम रनर अप और निकारागुआ द्वितीय रनर अप बनी।

32 देशों के प्रतिभागियों ने इस अंतर्राष्ट्रीय सौंदर्य प्रतियोगिता में भाग लिया। मिस सहारा ने 25 देशों को पीछे छोड़ते हुए सफलतापूर्वक टॉप-16 और फिर टॉप-7 में जगह बनाई। आखिरी दौर तक सहारा हंगमा सुब्बा दर्शकों की पसंदीदा प्रतियोगी बनी रहीं और 24 घंटे के अंदर उनकी पोस्ट पर 10 हज़ार से ज़्यादा लाइक्स के साथ सबसे ज्यादा वोट देने वाली प्रतिभागी बनी।

सहारा हंगमा सरकारी सीनियर सेकेंडरी में पढ़ाई कर रहे टीन इंडिया 2022 विजेता (नेशनल पेजेंट) और टीन इंडिया सिक्किम 2022 भी हैं। उन्होंने पश्चिम सिक्किम की सोरेंग स्थित स्कूल से पढ़ाई की है।

फिनाले में भारत मिस टीन की राष्ट्रीय निदेशक जसमीत कौर को टीन यूनिवर्स के एशियाई निदेशक के रूप में पदोन्नत किया गया है। डायरेक्टर जसमीत ने टीन यूनिवर्स के इंटरनेशनल डायरेक्टर एलेक्जेंडर मोंटिएल का भी शुक्रिया अदा किया।

getmovieinfo.com

Related posts