फेमिना मिस इंडिया 2022 सेकेंड रनर अप शिनाता चौहान

“महिला सशक्तिकरण, बच्चों की शिक्षा पर ध्यान दूंगी,” फेमिना मिस इंडिया 2022 सेकेंड रनर अप शिनाता चौहान

शिनाता के अनुसार हर लड़की को बड़ा सपना देखना चाहिए और मेहनत का कोई विकल्प नहीं है

प्रियंका चोपड़ा और आलिया भट्ट उनकी आदर्श हैं, शिनाता बनना चाहती हैं एक एक्टर

शिनाता ने अपनी सफलता का श्रेय परिवार और उनकी परवरिश को दिया

नई दिल्ली,कड़े परिश्रम का कोई विकल्प नहीं है और आज मैं जो कुछ भी हूं वह माता-पिता द्वारा परवरिश के दौरान सिखाए गए जीवन मूल्यों के कारण हूं। यह बात श्रीनिवासपुरी, दिल्ली की फेमिना मिस इंडिया-2022 की सेकेंड रनर अप, 21-वर्षीय शिनाता चौहान ने यहां मीडियाकर्मियों से बातचीत करते हुए कही। उल्लेखनीय है कि शिनाता मूल रूप से उत्तर प्रदेश की रहने वाली हैं और उन्होंने यूपी का प्रतिनिधित्व करते हुए ही फेमिना मिस इंडिया सेकेंड रनर अप का प्रतिष्ठित खिताब जीता।

शिनाता ने कहा, “हर सौंदर्य प्रतियोगिता चुनौतीपूर्ण होती है, लेकिन इसमें उत्कृष्टता हासिल करना असंभव नहीं है। किसी को भी विजेता बनने के लिए आत्मविश्वास और अपनी शक्तियों पर अटूट विश्वास होने की जरूरत है।” इससे पूर्व शिनाता ने एमसी प्राइमरी स्कूल, नांगली राजापुर, निजामुद्दीन ईस्ट में आयोजित एक कार्यक्रम में भाग लिया। वह पत्रकारिता और जनसंचार में ऑनर्स की डिग्री ले चुकी हैं।

सफलता के टिप्स साझा करते हुए शिनाता ने कहा कि उन्होंने सिर्फ उस चीज पर ध्यान केंद्रित किया जो उन्हें चाहिए था। “मैं किसी भी लड़की के साथ प्रतिस्पर्धा नहीं कर रही थी। मैंने बहुत अच्छे से तैयारी की। मैंने यह तैयारी तभी शुरू कर दी थी जब मैं स्कूल में थी। मैं हमेशा से ही मिस इंडिया बनना चाहती थी। प्रशिक्षण और पूर्व तैयारी से मुझे मदद मिली। हालांकि, ज्ञान हासिल करना भी उतना ही महत्वपूर्ण है, ” उन्होंने कहा। शिनाता प्रियंका चोपड़ा के साथ-साथ आलिया भट्ट को भी अपनी आदर्श मानती हैं, जिन्हें वह समान शैली और प्रतिभा के साथ एक गुरु के रूप में देखती हैं। वह एक अभिनेत्री बनना चाहती हैं, ताकि दूसरे चरित्रों को जी कर देख सकें।

अपने करियर में उतार-चढ़ाव के बारे में बात करते हुए, शिनाता ने कहा कि उन्हें असफलता मिलीं, लेकिन उनसे वह कभी डरीं नहीं, बल्कि उनका साहसपूर्वक सामना किया। “मेरा दृढ़ विश्वास है कि हर लड़की, हर व्यक्ति को जीवन में बड़ा, वास्तव में एक बड़ा सपना देखना चाहिए,” उन्होंने कहा।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Femina Miss India (@missindiaorg)

उन्होंने आगे कहा कि वह समाज को वापस देना चाहती हैं। “सौंदर्य प्रतियोगिता ने मेरा दृष्टिकोण बदल दिया है। मैं युवा पीढ़ी के लिए काम करूंगी। हम एक विकासशील राष्ट्र हैं। मुझे शिक्षा से बहुत लगाव है। मैं शिक्षा के माध्यम से महिला सशक्तिकरण और बच्चों के उत्थान पर ध्यान केंद्रित करूंगी।”

आने वाले दिनों के लिए शिनाता का शेड्यूल काफी टाइट है। दिल्ली में उनके एक के बाद एक कई कार्यक्रम हैं, जिनमें कैम्ब्रिज स्कूल, श्रीनिवासपुरी में सम्मान समारोह और महाराजा अग्रसेन कॉलेज, मयूर विहार जाना शामिल है। उनकी वाराणसी जाने की भी योजना है, जहां वह गंगा आरती में शामिल होंगी। वह लखनऊ भी जाएंगी, जहां उनका यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मिलने का कार्यक्रम है।

getmovieinfo.com

Related posts