फिल्म समीक्षा “झुंड” महानायक अमिताभ बच्चन का दमदार किरदार

महानायक अमिताभ बच्चन के फैंस उनकी फिल्म झुंड का काफी समय से इंतजार कर रहे थे।फिल्म का ट्रेलर काफी चर्चा में रहा है। जिसे लोगों ने प्यार भी दिया है।स्पोर्ट्स पर बनी फिल्म की कहानी क्या कहती है और क्या ये फिल्म लोगों के दिल में उतर पाएगी।इस फिल्म की खास बात ये भी है कि इसे मराठी ब्लॉकबस्टर फिल्म सैराट के निर्देशक नागराज मंजुले ने बनाया है और इसमें अमिताभ के साथ रिंकू राजगुरु और आकाश थोसर भी हैं जो सैराट के बाद सिनेमा का जाना पहचाना चेहरा बन गए हैं।

अमिताभ बच्चन अपने जीवन में यूं तो कई किरदार निभा चुके हैं लेकिन हर फिल्म में उनका किरदार कुछ नया बयां करता है। फिल्म की कहानी एक स्लम सॉकर एनजीओ चलाने वाले विजय बरसे की जिंदगी की स्टोरी है। इस फिल्म में अमिताभ बच्चन विजय के किरदार में है।ये वो ही नाम है जो 70 के दशक की उनकी हर सुपरहिट फिल्म में उनका फिल्मी नाम हुआ करता था। विजय एक कॉलेज के रिटायर्ड प्रोफेसर हैं। जिन्होंने तय किया है कि वो झुग्गी के कुछ लड़के, जो नशे और चोरी की बुरी आदतों में लिप्त हैं। उन्हें सही रास्ता दिखाएंगे। जिसके लिए शुरू होती है कश्मकश। विजय ने ठान लिया है कि वो इन बच्चों को बुरी आदतों से मुक्ति दिलाने के लिए भारत की नेशनल फुलबॉल टीम बनाएंगे।

फिर शुरू होता है इन बच्चों को फुटबॉल सीखाने और टीम में शामिल करने के लिए जतन का सिलसिला।इसका अच्छा असर भी बच्चों पर दिखता है।वो बच्चे सब भूलकर फुटबाल के प्रति अपनी मेहनत और जज्बा बढ़ा देते हैं लेकिन कुछ लोग अमिताभ विजय के इस कदम पर सवाल उठाते हैं और विरोध करते हैं।इन चैलेंजेस के बीच क्या अमिताभ के ये टीम नेशनल फुटबॉल टीम बन पाती है ये जानने के लिए आपको इस फिल्म को जरूर देखना चाहिए

 

View this post on Instagram

 

A post shared by T-Series (@tseries.official)

सभी की मेहनत फिल्म में देखने को मिली है। नागराज मंजुले ने इस फिल्म के जरिए एक सामजिक मुद्दा उठाया है जो काफी इंप्रेसिव है।फिल्म में इमोशंस, मजाक, सामाजिक बाधाएं जैसे कई मोड़ इसे दिलचस्प बनाते हैं।फिल्म की लंबाई थोड़ी ज्यादा लगी है। सेकेंड हाफ खींचा हुआ लगेगा।जो थोड़ा उबाऊ लग सकता है लेकिन जो सच में स्पोर्ट्स फिल्म का शौकीन हैं और बिग बी का फैन तो ये फिल्म उनके लिए है।

निर्देशक     नागराज मंजुले

कलाकार    अमिताभ बच्चन, रिंकू राजगुरु, आकाश थोसर

रेटिंग     4/5 ⭐⭐⭐⭐

getmovieinfo.com

Related posts