द फ्रीलांसर के लिए नवनीत मलिक ने लगभग 10 किलोग्राम वजन बढ़ाया; कहते हैं, ‘यह भूमिका सिर्फ एक हिस्सा नहीं थी;

मॉडल और अभिनेता नवनीत मलिक के लिए फिटनेस और स्वस्थ जीवनशैली जीवन का एक तरीका है। वह किसी भी चीज़ या लगभग किसी भी चीज़ के लिए इनसे समझौता नहीं करेगा। नीरज पांडे की द फ्रीलांसर में अपने किरदार के लिए अभिनेता ने अपने वजन में 10 किलोग्राम वजन बढ़ाने से पहले दोबारा नहीं सोचा। शिरीष थोराट की किताब ‘ए टिकट टू सीरिया’ पर आधारित थ्रिलर में नवनीत ने मोहसिन की नकारात्मक भूमिका निभाई है। अपनी भूमिका में आश्वस्त होने के लिए और एक खलनायक के रूप में सामने आने के लिए, जिसका मतलब व्यवसाय है, उसे भारी और शक्तिशाली दिखना था।

वर्कआउट के आदी होने और अपने आहार के बारे में विशेष होने के बावजूद, नवनीत को 6 महीने के लिए दोनों को छोड़ना पड़ा। “‘द फ्रीलांसर’ के लिए मोहसिन के स्थान पर कदम रखने के लिए एक पैमाने पर कदम रखने से कहीं अधिक की आवश्यकता थी। एक मॉडल के रूप में, ग्राम मायने रखता है, लेकिन मैंने कड़ी मेहनत से 10 किलोग्राम वजन उठाया। यह एक लड़ाई थी, इससे इनकार नहीं किया जा सकता। फिर भी, ध्यान केंद्रित करें मेरे दृढ़ संकल्प को बढ़ावा दिया। यह भूमिका सिर्फ एक हिस्सा नहीं थी; यह मेरी सिद्ध भूमि थी। छवि को हटाना कठिन था, लेकिन एक चरित्र को गढ़ना कठिन था। प्रत्येक अतिरिक्त काटने प्रामाणिकता की ओर एक कदम था। पसीने की हर बूंद शिल्प के लिए एक प्रतिज्ञा थी . उन कठिन महीनों में, मुझे एहसास हुआ: सतह को तोड़ना पर्याप्त नहीं है, कभी-कभी आपको चमकने के लिए इसे तोड़ना पड़ता है। पैमाने ने एक अलग संख्या दिखाई हो सकती है, लेकिन वास्तव में जो बात मायने रखती है वह मेरे द्वारा निभाए गए चरित्र का वजन है ।”

नवनीत ने शुरुआती चुनौतियों का सामना करते हुए मांसपेशियों को बढ़ाने के लिए एक विशिष्ट आहार का पालन किया, जिसे उन्होंने अंततः बड़ी कुशलता से जीत लिया। “शुरुआत में, यह लगातार महसूस हो रहा था कि कुछ गड़बड़ है क्योंकि अपने स्वास्थ्य के बारे में विशेष ध्यान देना मेरा दूसरा स्वभाव है। लेकिन, यह करना ही था, और मैं हमेशा बड़ी तस्वीर को देखता हूं। एक भूमिका सिर्फ अच्छा प्रदर्शन करने के बारे में नहीं है, बल्कि नवनीत ने कहा, प्रभाव पैदा करने के लिए आपको आश्वस्त दिखना भी चाहिए

बेशक, अतिरिक्त वजन कम करना एक कठिन काम है, लेकिन नवनीत को कभी चिंता नहीं हुई। “मैं अपने स्वास्थ्य और फिटनेस के बारे में उतना ही भावुक हूं जितना मैं अपने करियर और शिल्प के बारे में हूं। इसलिए, चाहे मुझे किसी चित्रण के लिए वजन बढ़ाने की जरूरत हो या फिर से जहाज के आकार में आने के लिए वजन कम करने की, मैं यह सब अपनी पूरी ताकत से करता हूं,” उन्होंने निष्कर्ष निकाला।

फ्रीलांसर में मोहित रैना, अनुपम खेर, कश्मीरा परदेसी, सुशांत सिंह, मंजरी फडनीस, सारा जेनडियास, जॉन कोककेन और गौरी बालाजी प्रमुख भूमिकाओं में हैं। नवनीत, नीरज पांडे द्वारा निर्मित श्रृंखला में नकारात्मक लीड मोहसिन की भूमिका निभाते नजर आएंगे, जो 1 सितंबर को रिलीज होने वाली है।

Getmovieinfo.com

Related posts