देश का सबसे कामयाब फैक्चुअल एंटरटेन्मेंट कार्यक्रम ‘OMG! Yeh Mera India’ वापस आ रहा है नए सीजन और नई कहानियों के साथ

प्रेरणाप्रद और मनोरंजक कहानियों से भरपूर सीजन 8 प्रीमियर हो रहा है, 24 जनवरी को, History TV18 पर

देश में फैक्चुअल एंटरटेन्मेंट में एक नई मिसाल कायम करने वाला सबसे सफ़ल कार्यक्रम एक बार फ़िर लेकर आ रहा है देश के अलग-अलग कोनों से ऐसी कहानियाँ जो दर्शकों का मनोरंजन करने के साथ-साथ उन्हें कुछ नया करने की प्रेरणा भी देती हैं। इस नए सीजन में आपको एक बार फिर देश के साधारण लोगों के असाधारण हुनर दिखाई देंगे। OMG! Yeh Mera India के इस नए सीजन का प्रीमियर 24 जनवरी को, रात 8 बजे, History TV18 पर  होगा।

OMG! Yeh Mera India  का यह नया सीजन पहले प्रसारित हो चुके सीजनों की ही तरह अद्भुत और अनोखी कहानियों से भरपूर है। इस नए सीजन में दर्शकों को नई प्रतिभाओं और उनकी उपलब्धियों के साथ-साथ नई जगहें और नए अचरज देखने को मिलेंगे। दर्शक सामाजिक परिवर्तन, सामूहिक एक्शन और व्यक्तिगत श्रेष्ठता की कुछ ऐसी कहानियों से प्रेरित होंगे जो जाति, धर्म और वर्ग से कहीं ऊपर हैं और सकारात्मक बदलाव को बढ़ावा देती हैं। सीज़न के आधे-आधे घंटे के दस एपिसोड में ऐसे लोगों की कहानियाँ शामिल हैं, जिन्होंने लक्ष्य तक पहुंचने के लिए अपना जीवन समर्पित कर दिया है और जिनके जुनून के आगे हर चुनौती ने घुटने टेक दिए। जैसे बुडगाम, कश्मीर के रहने वाले 23 वर्षीय आदिल तेली जिन्होंने अपनी शारीरिक और मानसिक क्षमता की परीक्षा ली और सभी मुश्किलों को पीछे छोड़ते हुए कश्मीर से लेकर कन्याकुमारी तक की दूरी साइकल से रिकॉर्ड समय में पूरी की। एक अन्य एपिसोड में हम मिलते हैं मुंबई के एक पाइलट से जिसने बाँस का प्रयोग करके एक ईको-फ़्रेंड्ली साइकल बनाई है। कुछ कहानियाँ तो इतनी ख़ास हैं कि उन्हें दुनिया के सामने आना ही चाहिए, जैसे राजस्थान के पिपलांत्री गाँव में हर लड़की के जन्म पर 111 पेड़ लगाए जाते हैं। इस नए सीज़न में कुछ ख़ास आविष्कार भी दिखाई देंगे, जैसे फ़रीदाबाद, हरियाणा का वुडेन क्यूब जो 14 अलग-अलग फ़र्निचर में बदल सकता है। यह नया सीज़न देश के उन हुनर को पहचान दिलाएगा जिन्होंने अपनी प्रतिभा से देश का सम्मान बढ़ाया है और नामुमकिन को मुमकिन कर दिखाया है।

सात बेहद सफल सीज़न के बाद OMG! Yeh Mera India, ना सिर्फ़ घर-घर  का मनपसंद टेलीविजन कार्यक्रम बन गया है बल्कि डिजिटल प्लैट्फ़ॉर्म पर भी इस कार्यक्रम ने नए प्रशंसक बटोरे हैं। पिछले पांच वर्षों में यह कार्यक्रम History TV18 के सोशल मीडिया पर एक प्रसिद्ध कार्यक्रम बन गया है जहाँ पर सेलेब्रिटी, बड़ी हस्तियाँ और मशहूर विचारकों सहित लाखों लोग इसकी कहानियों को देख रहे हैं, पसंद कर रहे हैं, और शेयर कर रहे हैं। इस कार्यक्रम ने सकारात्मक प्रभाव डालने के साथ-साथ प्रतिभावान लोगों को पूरे देश में पहचान भी दिलाई है।  इस कार्यक्रम का हिस्सा रह चुकी केरल की पंकजाक्षी अम्मन, मीनाक्षी अम्मन और छत्तीसगढ़ की तीजन बाई को पद्मश्री जैसे प्रतिष्ठित पुरस्कारों से सम्मानित किया गया है, संरक्षणवादी डॉ प्रकाश आमटे और दिवंगत शार्प-शूटर चंद्रो तोमर की कहानियों को बड़े पर्दे पर भी उतारा गया।

OMG! Yeh Mera India के आठवें सीज़न के लॉन्च पर बोलते हुए शो के होस्ट और प्रसिद्ध हास्य कलाकार, कृष्णा अभिषेक ने कहा, “OMG! Yeh Mera India में दर्शकों का इतना प्यार मिलता है कि यह शो अब घर जैसा हो गया है। यह नया सीज़न बहुत ही खास है, क्यूँकि आजकल जो माहौल है उसमें दर्शकों के चेहरे पर मुस्कान लाना और उन्हें प्रेरित करना वाक़ई बहुत मायने रखता है। ये आठवाँ सीज़न है पर फ़िर भी देश में इतना हुनर है कि मैं हर बार हैरान हुए बिना नहीं रह पाता। इस नए सीज़न की कहानियों को लेकर मैं बहुत उत्साहित हूँ और मुझे यक़ीन है कि दर्शकों को यह सीज़न बहुत पसंद आएगा।”

 

View this post on Instagram

 

A post shared by HISTORY TV18 (@historytv18)

अविनाश , Managing Director, A+E Networks | TV18 and CEO-Broadcast for Network18, को भरोसा है कि नया सीजन शो के प्रशंसकों और लोकप्रियता में इजाफा करेगा। वह कहते हैं, “जब OMG! Yeh Mera India, 7 सीज़न पहले लॉन्च किया गया था तब हमें उम्मीद थी कि यह शो अपने लिए एक अलग जगह बनाएगा। पर यह हमारी उम्मीदों से कहीं अधिक लोकप्रिय हुआ है और सीजन दर सीजन कामयाबी की नई सीढ़ियाँ चढ़ता जा रहा है। इस शो ने लगातार ज़बरदस्त कांटेंट दिया है। यह शो एक अनदेखे भारत को लोगों के सामने लाया और देश के कोने-कोने से अविश्वसनीय कहानियों को खोजकर दर्शकों का ना सिर्फ़ मनोरंजन किया बल्कि उन्हें प्रेरित भी किया। हमारी टीम और प्रोडक्शन पार्टनर्स की प्रोडक्शन कुशलता का लाभ उठाते हुए हमने इस शो के ज़रिए एक बेहद सफ़ल कहानी लिखी है और इस शो का ऐसा प्रारूप और शैली तैयार किया है जो टेलिविज़न स्क्रीन के साथ-साथ डिजिटल माध्यमों पर भी दर्शकों को आकर्षित करता है। हमारे लिए यह बहुत ख़ुशी भरा क्षण होता है जब लोग कहते हैं कि यह शो देखने के बाद उन्हें भारतीय होने पर गर्व महसूस होता है। इस नए सीज़न से जुड़े सभी लोगों का बहुत-बहुत धन्यवाद और ख़ासकर उन प्रतिभाशाली भारतीय लोगों का जिनकी कहानियाँ लेकर हम इस सीज़न में आ रहे हैं। हम अपने दर्शकों का भी आभार व्यक्त करते हैं, जिन्होंने शो का सबसे मूल्यवान योगदान दिया – उनका समय।”

BYJU’S के मार्केटिंग हेड, अतीत मेहता कहते हैं, “हम OMG! Yeh Mera India के नए सीज़न के साथ जुड़कर प्रफुल्लित और गौरवान्वित महसूस कर रहे हैं! देश में प्रतिभावान लोगों को प्रोत्साहित करने और श्रेष्ठता की खोज में BYJU’S हमेशा सबसे आगे रहा है। हमें उम्मीद है कि यह शो यूँही पूरे भारत के लोगों के लिए प्रेरणा का स्रोत बना रहेगा।”

getmovieinfo.com

#OMGyehmeraindia #18historytv #show #krushna #entertainment

Related posts