‘तेरी मेरी इक्क जिंदड़ी‘ के मनीष वर्मा मेडिटेशन को मानते हैं सबसे अच्छी थेरेपी

ज़ी टीवी का शो ‘तेरी मेरी इक्क जिंदड़ी‘ अलग-अलग व्यक्तित्व के माही (अमनदीप सिद्धू) और जोगी (अध्विक महाजन) की अनोखी प्रेम कहानी के साथ अपने पहले एपिसोड से ही दर्शकों का खूब मनोरंजन कर रहा है। जहां हाल ही में इन दोनों के मिलन को दर्शकों ने बहुत पसंद किया, वहीं गुलशन (मनीष वर्मा) इस कहानी में एक नया मोड़ लेकर आया, जिससे माही की जिंदगी में खलबली मच गई थी। इस नाटकीय मोड़ ने भी लगातार दर्शकों में उत्सुकता जगाए रखी। इस शो के जरिए दर्शकों का लगातार मनोरंजन करने के अलावा ‘तेरी मेरी इक्क जिंदड़ी‘ के एक्टर्स सोशल मीडिया पर अपनी पोस्ट के जरिए भी सकारात्मक संदेश दे रहे हैं। असल में सभी भारतीय लोगों के लिए मनीष की भी एक छोटी-सी सलाह है।

इस महामारी और निराशाजनक माहौल के बीच मनीष कहते हैं, ‘‘जाहिर है, इसका असर लोगों पर पड़ रहा है। कुछ लोग इस स्थिति का सामना कर लें, लेकिन शायद बहुत-से लोग ऐसा ना कर पाएं। हालांकि उनका मानना है कि लोगों को ध्यान क्रिया या किताबें पढ़ने जैसी कुछ आदतें अपनानी चाहिए ताकि वो घर में रहते हुए अपना हुनर संवार सकें। उन्होंने बताया कि किस तरह उनके आसपास के नकारात्मक माहौल ने उन पर भी बुरा असर करना शुरू कर दिया था। उन्होंने बताया कि सकारात्मक बने रहना ही स्वस्थ रहने का एकमात्र जरिया है।

मनीष बताते हैं, ‘‘पिछले 2 महीनों में टेलीविजन और सोशल मीडिया में दुखद कहानियां और मदद की गुहार चल रही हैं। जहां मैं जरूरतमंद लोगों की मदद के लिए काफी प्रयास कर रहा हूं, वहीं मेरे आसपास चल रही नेगेटिव खबरों ने मुझ पर भी बुरा असर करना शुरू कर दिया था। मैं बड़ा संवेदनशील इंसान हूं, इसलिए मेरे लिए इनसे प्रभावित हुए बिना रह पाना बहुत मुश्किल था, ना ही मैं इस तरह की खबरों को टाल सकता था। ऐसे मुश्किल दौर में मेडिटेशन ने मेरे दिमाग को शांत रखने में वाकई बहुत मदद की। यकीन मानिए यह बेस्ट थेरेपी है। जब भी मैं कोई निराशाजनक खबर सुनता हूं, तो मैं मेडिटेशन के जरिए ही खुद को सामान्य बनाए रखने की कोशिश करता हूं। इसके अलावा मैंने नाॅवेल पढ़ने की आदत भी डाल ली है। हमें घर में रहकर ही इस मुश्किल दौर से गुजरना होगा, इसलिए इस वक्त का सदुपयोग करने के लिए अपने हुनर को संवारना ही बेहतर है।‘‘

जहां मनीष खुद को स्वस्थ रखने में लगे हुए हैं, वहीं इस शो में जब से पप्पू जी (मनोज चंदीला) ने जोगी को बुरी तरह घायल किया है, तब से ही माही भी सकारात्मक बने रहने की कोशिश कर रही है। खुद के लिए न्याय पाने और अपने परिवार का कर्ज चुकाने की हसरत लिए माही एक प्रतियोगिता में शामिल होने का फैसला करती है। लेकिन क्या वो इसे जीत पाएगी?

Getmovieinfo.com

#zeetv #tvshow #TeriMeriIkkJindri
#entertainment

Related posts