डिज्नी+ हॉटस्टार ने की बिल्कुल नई सुपरनैचुरल थ्रिलर सीरीज ‘दहन-राकन का रहस्य’ को 16 सितंबर 2022 को रिलीज करने की घोषणा!

डिज्नी+ हॉटस्टार जल्द ही एक सुपरनैचुरल सीरीज के साथ सामने आ रहा है। इस शो का नाम ‘दहन- राकन का रहस्य’ है। इस शो में टिस्का चोपड़ा एक आईएएस अधिकारी की भूमिका में हैं। ये सदियों पुराने मिथकों और अंधविश्वास की एक डार्क स्टोरी है। इस सीरीज को विक्रांत पवार द्वारा निर्देशित किया है, जबकि इस निसर्ग मेहता, शिवा बाजपेयी और निखिल नायर ने लिखा। इस सीरीज में शिलासपुरा के एक विचित्र, देहाती गांव में असाधारण घटनाएं होती हैं, जिसे ‘द लैंड ऑफ द डेड’ भी कहा जाता है। बनिजय एशिया, दीपक धर और ऋषि नेगी द्वारा निर्मित ये सीरीज 16 सितंबर को रिलीज होगी। इस पूरी सीरीज में नौ-एपिसोड दिखाए जाएंगे। इसमें राजेश तैलंग, मुकेश तिवारी, सौरभ शुक्ला, अंकुर नैयर, रोहन जोशी, लहर खान जैसे कलाकार भी शामिल हैं।

यह शो समाज और उसकी मान्यताओं को छूता है और किरदारो को उनके गहरे और भयानक डर का सामना करने की चुनौती देता है। इसकी कहानी वहां से शुरू होता है जब एक माइनिंग एक्सपीडिशन से गांव के लिए खतरा पैदा हो जाता है, जिसके बारे में अनुभवी लोगों का कहना है कि नुकसान होने पर यह एक बड़े अभिशाप के रूप में सामने आ सकता है। लेकिन एक आईएएस अधिकारी सदियों पुराने अंधविश्वासों से लड़ने के लिए एक मिशन पर निकल पड़ती है, जो रहस्यमय हत्याओं और गायब होने के कारण गांव को दबा देता है। राजस्थान के बीहड़ लोकेशन्स में शूट की गई ये कहानी शापित गुफाओं, छिपे हुए खजाने और पीढ़ीगत रहस्यों के साथ सभी को चौंका देती है।

इस पर बात करते हुए निर्देशक विक्रांत पवार ने कहा, “दहन-राकन का रहस्य के साथ, हम एक ऐसा शो बनाने के लिए निकल पड़े हैं, जहां दर्शकों को यह अनुभव होगा कि कैसे लोगों के मन में डर पैदा करने के लिए पौराणिक और सुपरनैचुरल एलीमेंट्स एक साथ आ सकते हैं। किरदारों और प्लॉट्स के अलावा, इस सुपरनैचुरल थ्रिलर के रहस्यवादी सार में योगदान करने के लिए मिस-एन-सीन का भी इस्तेमाल किया गया था। शो का अनोखा पेस दर्शकों को तब तक बांधे रखता है जब तक कि शिलास्पुरा के आसपास के रहस्य का खुलासा नहीं हो जाता। इस कहानी को स्क्रीन्स पर लाने और व्यापक दर्शकों तक पहुंचाने के लिए डिज्नी+ हॉटस्टार के साथ जुड़कर मुझे बेहद खुशी हो रही है।”

इस सीरीज में आईपीएस ऑफिसर का रोल प्ले कर रहीं टिस्का चोपड़ा ने कहा,”मुझे दहन-राकन का रहस्य के बारे में सबसे ज्यादा यह पसंद है कि यह कैसे डर को पकड़ लेता है क्योंकि हर किरदार चरित्र अपने अंदर के राक्षसों का सामना करता है। अवनि राउत, मेरा किरदार, व्यक्तिगत और पेशेवर लड़ाई लड़ता है, जब वह सुपरस्टीशन और सुपरनैचुरल और रेजिन और प्रैक्टिकैलिटी के क्रॉसफायर में फंस जाती है। यह शो अवनि राउत के कैरेक्टर को उसके बाहरी और अंदर के डर के बीच समानताएं के साथ एक खोज पर ले जाता है, जिसका हम सभी सामना करते हैं। दहन और अवनी को दर्शकों के सामने लाना बेहद खुशी की बात है। डिज्नी+हॉटस्टार जैसे बड़े मंच पर इस स्तरित ग्रे किरदार को लाने में मुझे बेहद गर्व है।”

वहीं प्रमुख की भूमिका निभाने वाले लोकप्रिय अभिनेता सौरभ शुक्ला ने कहा, “दहन-राकन का रहस्य, एक शो के रूप में, मिथकों, किंवदंतियों और अंधविश्वासों की एक कहानी को एक साथ लाता है। प्रमुख की भूमिका निभाने से मुझे गाँव और उसके निवासियों के आस-पास की मजबूत मान्यताएं नजर आती हैं। एक सच जो इस किरदार को सबसे अलग बनाता है वह यह है कि वह जिस चीज की पूजा करता है उससे डरता है, और इसी वजह से वह चेन को तोड़ने से बहुत डरता है। मैं यह देखने के लिए इंतजार नहीं कर सकता कि डिज्नी +हॉटस्टार पर शो के रिलीज होने पर दर्शकों की प्रतिक्रिया कैसी होती है।”

 

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Disney+ Hotstar (@disneyplushotstar)


तो आईएएस अधिकारी अवनी राउत से जुड़ने के लिए डिज्नी+ हॉटस्टार में ट्यून करें, वह शिलासपुरा की सच्चाई से पर्दा उठाने के लिए एक मिशन पर निकाल पड़ी है, जो 16 सितंबर से प्लेटफॉर्म पर विशेष रूप से स्ट्रीम होगा।

getmovieinfo.com

Related posts