ज़ी टीवी ने बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड; तैयार किया ‘राधे‘ का सबसे ऊंचा फैन फोटो इंस्टॉलेशन

देश भर के हजारों फैंस की सेल्फीज़ को मिलाकर बनाए गए ज़ी टीवी के इस 32 फुट ऊंचे मोज़ाइक में सलमान का आइकॉनिक राधे पोज़ है, जो इंडिपेंडेंस डे पर ज़ी टीवी पर होने जा रहे इस सुपरस्टार की फिल्म ‘राधे‘ के वर्ल्ड टेलीविजन प्रीमियर से पहले भाई के असंख्य फैंस के प्यार का जश्न मना रहा है

इस इंडिपेंडेंस डे पर फिल्म राधे के बहुप्रतीक्षित वर्ल्ड टेलीविजन प्रीमियर से पहले ज़ी टीवी ने देश भर में मौजूद सलमान खान के हर फैन को अपने इस आइडल के प्रति अपना प्यार जाहिर करने का एक ऐसा मौका दिया है, जो जिंदगी में सिर्फ एक बार ही आता है। सलमान खान को राधे के रूप में दर्शाते हुए, फैन के योगदान से बनाए गए अपनी तरह के पहले फोटो मोज़ाइक के विचार के साथ ज़ी टीवी ने सोशल मीडिया और चैनल की पीआर मशीनरी के जरिए इसकी घोषणा की थी। इसके बाद ज़ी टीवी के हजारों फैंस ने इस विशाल आकृति को पूरा करने के लिए देश के कोने-कोने से अपनी सेल्फीज़ भेजीं। उनकी उत्साहजनक भागीदारी में न सिर्फ भाई के प्रति उनका जबर्दस्त प्यार खुलकर सामने आया बल्कि इस चैनल को भी एक दिलचस्प वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाने का मौका मिल गया। सलमान खान के सबसे बड़े फैंस की हज़ारों कलर कोटेड इमेजेस को मिलाकर राधे का एक 32 फुट लंबा और 20 फुट चौड़ा मोज़ाइक तैयार किया गया। इस मोज़ाइक ने सबसे लंबे फैन फोटो इंस्टॉलेशन के रूप में इंटरनेशनल बुक ऑफ रिकॉर्ड्स में प्रवेश कर लिया है। ज़ी टीवी की टीम स्वागत के लिए तैयार है जहां वर्ल्ड रिकॉर्ड सर्टिफिकेशन की प्रक्रिया जारी है।

यह तीन दिवसीय गतिविधि 10 अगस्त को मुंबई के बांद्रा स्थित कार्टर ब्लू प्रोमेनेड में शुरू हुई, जहां सलमान खान का राधे अवतार में एक बड़ा-सा कटआउट लगाया गया और इसे भारत के कोने-कोने में मौजूद सुपरस्टार के फैंस की सेल्फीज़ के लिए खोला गया। फैंस ने रुठींपज्ञवैंसंउ (भाई को सलाम) का इस्तेमाल करते हुए इस चैनल को उनके सोशल मीडिया पोस्ट पर टैग किया। इस घोषणा के कुछ ही घंटों में इस एक्टिविटी को जबर्दस्त रिस्पॉन्स मिला। इस इंस्टॉलेशन में हर रोज हजारों इमेज जुड़ती रही और केवल 3 दिन में यह भव्य मोज़ाइक भर गया। असल में मुंबई में रहने वाले सलमान के बहुत-से फॉलोवर्स ने जगह पर आकर ही सेल्फी क्लिक की और मोज़ाइक पर अपनी इमेज पेस्ट की। पिछली रात इस मोज़ाइक पर तस्वीरों का अंतिम सेट पेस्ट हुआ, जिसके बाद मुंबईकरों को आज सुबह ‘राधे‘ की इस भव्य कलाकृति की झलक देखने को मिली।

इस अनोखे इंस्टॉलेशन को लेकर ज़ी टीवी की बिजनेस हेड अपर्णा भोसले ने कहा, ‘‘देश भर में फैले लाखों फैंस के लिए सलमान खान एक ऐसे हीरो हैं, जिनकी वो पूजा करते हैं। उनके लिए सलमान अतुलनीय हैं और एक खास अंदाज के प्रतीक हैं। हम सलमान खान के सभी फैंस को बेहद निजी तरीके से उनके प्रति प्यार जाहिर करने का मौका देना चाहते हैं और इसीलिए हमने उन्हें उनकी सेल्फीज़ कंट्रीब्यूट करने के लिए आमंत्रित किया, जिसे मिलाकर मुंबई में उनका भव्य मोज़ाइक तैयार किया गया। अंत में हमने राधे के सबसे ऊंचे फैन फोटो इंस्टॉलेशन का वर्ल्ड रिकॉर्ड बना लिया। हमें उम्मीद है कि सलमान खान के फैनडम के इस सेलिब्रेशन में फिल्म राधे के वर्ल्ड टेलीविजन प्रीमियर को लेकर जबर्दस्त उत्साह की झलक है, जो हम इंडिपेंडेंस डे पर अपने दर्शकों के लिए लेकर आ रहे हैं।‘‘

जहां यह फैन मोज़ाइक बांद्रा (मुंबई) के कार्टर ब्लू प्रोमेनेड पर सभी के देखने के लिए उपलब्ध है, वहीं ‘राधे : योर मोस्ट वॉन्टेड भाई‘ का प्रीमियर 15 अगस्त को ज़ी टीवी पर होने जा रहा है।

जबर्दस्त मनोरंजन और होश उड़ा देने वाले एक्शन एवं रोमांच के साथ ‘राधे : योर मोस्ट वॉन्टेड भाई‘ का वर्ल्ड टेलीविजन प्रीमियर इस इंडिपेंडेंस पर हर परिवार के लिए टीवी देखने का एक आदर्श अनुभव लेकर आ रहा रहा है, दोपहर 12 बजे, सिर्फ ज़ी टीवी पर।

Getmovieinfo

Related posts