कोमल दिवाली क्यों नहीं मना रही है?

पेंटिंग का काम पूरा होने के बाद गोकुलधाम वासी उत्साह के साथ दिवाली मनाने के लिए पूरी तरह तैयार है। अंजलि, बबीता, श्रीमती रोशन, पोपटलाल और कई अन्य सदस्यों ने पहले से ही दिवाली की तैयारी शुरू कर दी है। वे नए कपड़े, रंगोली के रंग, कंदील – लाइट्स की खरीदारी और स्वादिष्ट दिवाली स्नैक्स तैयार करने में व्यस्त हैं।

लेकिन सोसाइटी के खाने के शौकीन सदस्यों को खाना बनाने और परोसने का सबसे ज्यादा शौक रखने वाली कोमल तो सब सदस्यों के साथ आकस्मिक मुलाकातों से भी बच रही हैं और उत्सव के खाने से परहेज करने लगी हैं| सभी हैरान और बहुत कंफ्यूज हैं।

क्योंकि दीवाली आने ही वाली है, श्रीमती हाथी अपने वजन के बारे में अधिक जागरूक हो चुकी हैं और अपना वजन बनाए रखने के लिए मिठाई और स्नैक्स पूरी तरह से बंद कर देती हैं। कोमल के इस तरह के व्यवहार से डॉ. हाथी, गोली और गोकुलधाम के अन्य सदस्य अधिक चिंतित हो रहे हैं और दिवाली का आनंद नहीं ले पा रहे हैं।

ऐसे में कोमल की मदद करने के लिए और उसे समझाने के लिए, कोई गोकुलधाम सोसाइटी का दौरा करने जा रहा है। क्या यह आगंतुक कोमल को समझा पाएगा और उसे उत्सव का आनंद लेने के लिए मना पाएगा? ये आगंतुक कौन हैं? अधिक जानने के लिए तारक मेहता का उल्टा चश्मा देखते रहें।

तारक मेहता का उल्टा चश्मा सबसे लंबे समय तक चलने वाले सिटकॉम में से एक है जो पहले 2008 में प्रसारित हुआ था और अब 3600 से अधिक एपिसोड के साथ अपने 15 वें वर्ष में है। अपने प्रमुख शो के अलावा, नीला फिल्म प्रोडक्शंस प्राइवेट लिमिटेड इस शो को यूट्यूब पर मराठी में  ‘गुकुलधामची दुनियादारी’ और तेलुगू में ‘तारक मामा अयो रामा’ को स्ट्रीम करता है। सभी शो असित कुमार मोदी द्वारा लिखे और बनाए गए हैं।

getmovieinfo.com

Related posts