‘‘इस किरदार के लिए मेरी प्रेरणा बन गईं काजोल‘‘

कुंडली भाग्य में अपने वतर्मान रोल को लेकर मानसी श्रीवास्तव ने किया खुलासा

ज़ी टीवी का पॉपुलर फिक्शन शो ‘कुंडली भाग्य‘, अपने पहले एपिसोड से ही दशर्कों का पसंदीदा बना हुआ है। इस शो की दिलचस्प कहानी और करण (धीरज धूपर) और प्रीता (श्रद्धा आयर्) जैसे अपने-से लगने वाले किरदारों ने बीते कुछ सालों से दशर्कों को अपनी सीट से बांधे रखा है। असल में ‘प्रीरन‘, जैसा कि उन्हें प्यार से बुलाया जाता है, ने अपनी प्यारी केमिस्ट्री और दिल छू लेने वाली लव स्टोरी से सभी का दिल छू लिया है। चाहे सृष्टि हो या समीर, या फिर पृथ्वी, या फिर इस परिवार की सबसे नई सदस्य मानसी श्रीवास्तव हो, इस शो के बाकी किरदारों ने भी अपनी परफॉमेंर्स से दशर्कों का खूब मनोरंजन किया है। असल में सोनाक्षी के रोल में मानसी की एंट्री के साथ इस शो में ड्रामा और बढ़ गया है और इससे कहानी में काफी दिलचस्प मोड़ आया है। जहां मानसी लगातार दशर्कों का मनोरंजन कर रही हैं, वहीं इस एक्ट्रेस ने ‘कुंडली भाग्य‘ के अपने पॉपुलर किरदार के पीछे की असली प्रेरणा के बारे में बताया।

सोनाक्षी के रोल की तैयारी को लेकर मानसी ने बताया कि उनका किरदार फिल्म ‘कुछ कुछ होता है‘ में अंजलि के किरदार से मिलता-जुलता है और इस तरह उन्होंने इस फिल्म में काजोल की परफॉमेंर्स से प्रेरणा ली। इस बारे में बताते हुए मानसी ने कहा, ‘‘शुरुआत में मुझे इस शो की क्रिएटिव हेड मुक्ता मैम ने इस किरदार के बारे में बताया था और वो अच्छी तरह जानती हैं कि उन्हें अपने किरदार से क्या चाहिए। इस रोल की जानकारी मिलने के बाद मैंने महसूस किया कि यह किरदार फिल्म ‘कुछ कुछ होता है‘ में काजोल के किरदार अंजलि से काफी मिलता-जुलता है। सोनाक्षी का टॉमबॉय नेचर और व्यक्तित्व अंजलि के जैसा है, जब वो राहुल के साथ कॉलेज में थी। वो शुरुआत में बिल्कुल टॉमबॉय थीं, लेकिन अब वो लड़कियों की तरह सजती-संवरती हैं। मुझे लगता है कि यह बड़ा क्यूट है। इस समानता को देखने के बाद इस किरदार के लिए काजोल मेरी प्रेरणा बन गईं। भले ही मैंने पहले कई बार ‘कुछ कुछ होता है‘ देखी है, लेकिन मैंने एक कलाकार के नजरिए से एक बार फिर यह फिल्म देखने का फैसला किया। तब मैंने जाना कि ये किरदार मेरे लिए बहुत रियल है और लगभग मेरा हिस्सा है, जिसे दोस्त बनाना बहुत पसंद है, और जो बड़े उत्साही स्वभाव की है।‘‘

मालूम होता है काजोल ने कुंडली भाग्य में मानसी के किरदार के लिए उनकी मदद की है, लेकिन उनका किरदार सोनाक्षी, खास तौर से इस शो में हुए ताजा खुलासों के बाद लुथरा परिवार का विश्वास हासिल करने के लिए संघषर् कर रहा है। सोनाक्षी एक बार फिर इस घर में वापस लौटी हैं, लेकिन क्या वो फिर से करण और प्रीता की दोस्त बन पाएगी?

ज्यादा जानने के लिए देखिए कुंडली भाग्य, हर सोमवार से शुक्रवार रात 9ः30 बजे, सिफर् ज़ी टीवी पर।

Getmovieinfo

 

 

Related posts