‘आश्रम 3’ के ‘भोपा स्वामी’ ने अपने किरदार के बारे

बॉलीवुड अभिनेता चंदन रॉय सान्याल, जिन्होंने प्रकाश झा की वेब सीरिज ‘आश्रम’ में ‘भोपा स्वामी’ के किरदार की भूमिका नजर आए

चंदन इस सीरिज में फिर एक बार भोपा स्वामी के किरदार के रुप में और गॉडमैन बाबा निराला के दाहिने हाथ के किरदार के रूप में नजर आने वाले हैं

‘आश्रम’ का तीसरा सीजन रिलीज होने के लिए अब तैयार है। इस सीरिज का पहले दो चैप्टर दर्शकों के बीच काफी लोकप्रिय रहा और यह सीरीज भारतीय ओटीटी पर सबसे बड़ा फ्रेंचाइजी भी है। आने वाले जीवंत सामाजिक नाटक के सीजन में बॉबी देओल उर्फ ‘बाबा निराला’ पहले से अधिक तीव्र और शातिर अवतार में नजर आएंगे।

उन्होंने कहा, लोग पिछले दो सीजन में काफी एक्साइटेड हैं। मुझे बिल्कुल भरोसा नहीं था कि लोग चंदन को ‘भोपा स्वामी’ के रूप में इतना पसंद करेंगे ।

इस किरदार की भूमिका को निभाने के लिए आपने किस प्रकार की तैयारी की ?

चंदन ने कहा, मैं कुछ साल पहले एक ब्रिटिश निर्देशक के साथ काम कर रहा था, जब मैं इंग्लैंड में था तभी मैं वहां पर कुछ उप-पाठ अभिनय के बारे में सीखा। जिसमें था कि वह जो चरित्र कर रहा है और उसके बजाए क्या सोच रहा है, जो दोनों के बीच में कुछ है। चंदन ने बताया, मैं उप किरदार पर बहुत काम किया जैसे भोपा में किस प्रकार का जानवर है? मैं अपने आप से सोचा- भोपा एक सांप है, जो किसी भी प्रकार का आवाज नहीं करता है और जो आपके कंधे पर धीर-धीरे आ जायेगा और आपको डंस लेगा तथा आपको पता भी नहीं चलेगा।

उन्होंने कहा कि लोगों ने भोपा के बारे में यही पसंद किया क्योंकि वह शांत है। जब मैं दूसरे विलेन की भूमिका करता था तो बहुत चिल्लाना, शक्ति दिखाना होता था लेकिन मैंने इस भूमिका के लिए इस प्रकार का कुछ नहीं किया। मुझे लगता है कि लोगों को यह बहुत पसंद आया और मैंने जो कोशिश की वह काम कर गई है।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Chandan Roy Sanyal (@iamroysanyal)

भोपा के मुख्य किरदार को निभाने वाले चंदन रॉय सान्याल ने कहा, “भोपा स्वामी, प्रकाश जी के दिमाग की रचना है। मैं भोपा के किरदार का वर्णन एक ऐसे सांप के रूप में करूंगा, जो चुपचाप आप पर हमला करता है। इस बार आपको भोपा के किरदार में ढेर सारे रंग देखने को मिलेंगे। मुझे दर्शकों की प्रतिक्रिया का इंतजार है, जब वे मुझे एक बार फिर भोपा के रोल में देखेंगे।”

getmovieinfo.com

Related posts