अहाना कुमरा अपनी हालिया कश्मीर यात्रा पर: “यहाँ की सुबह ‘द ब्यूटी एंड द बीस्ट’ के सेट की तरह लग रही थी

dir=”ltr”>अहाना कुमरा ने हाल ही में अपने फॉलोवर्स के साथ कश्मीर की अपनी यात्रा की कुछ खूबसूरत तस्वीरें साझा कर उन्हें बेहद खुश कर दिया है। अभिनेत्री वहाँ क्रिसमस और नया साल मनाने 10 दिनों की यात्रा पर गई थी। अहाना 2 जनवरी को शहर लौटीं, लेकिन उसके बाद से कश्मीर के हैंगओवर से बाहर नहीं निकल पाई हैं।

अहाना साझा करती हैं, “मैंने यात्रा की योजना इसलिए बनाई, क्योंकि मैं नए साल को सुंदर बनाना चाहती थी। मैं पहले कभी कश्मीर नहीं गई थी, इसलिए यह मेरा पहला अनुभव था और जितना सुना था, यह उससे कहीं ज्यादा खूबसूरत है। मैं श्रीनगर गुलमर्ग और पहलगाम में रही, और इन सभी जगहों की सुंदरता से बेहद प्रभावित हुई। मैं कुछ समय के लिए हाउसबोट पर भी रुकी थी और यह काफी आकर्षक था।”

अभिनेत्री का कहना है कि उन्होंने कश्मीर में वह सब कुछ किया, जिसकी पहली बार कश्मीर आए पर्यटक के रूप में उम्मीद की जाती है। वे कहती हैं, “मैंने गोंडोला की सवारी की और सभी स्नो स्पोर्ट्स किए। मैंने बहुत-से स्थानीय युवा लड़कों और लड़कियों से भी दोस्ती की, जिन्होंने मुझे ऐसी एक्टिविटीज़ के बारे में बताया, जिनके बारे में मुझे कम जानकारी थी और मुझे कुछ प्रसिद्ध और खूबसूरत जगहों पर जाने के सुझाव दिए।”
अहाना को पहली बार इतनी भारी बर्फबारी देखने को मिली और बर्फ की उनकी तस्वीरें अहाना के भीतर के बच्चे से रूबरू कराती हैं। वे बताती हैं, “जब मैं कश्मीर पहुँची, तो यहाँ भारी बर्फबारी हो रही थी, और अगले दिन जब मैं उठी, तो बाहर तीन फीट बर्फ थी। यह कुछ ऐसा था, जिसे मैंने पहले कभी नहीं देखा था और यह बहुत ही खूबसूरत दृश्य था।”

अपनी बाकी की यात्रा के बारे में बात करते हुए अहाना ने खुलासा किया कि उन्होंने पहलगाम में घाटियाँ देखीं, जबकि श्रीनगर में बहुत सारे दर्शनीय स्थल देखे। वे इस बारे में बताती हैं, “मैं हजरतबल और शंकराचार्य मंदिर होकर आई। साथ ही मैं कश्मीरी भोजन का स्वाद लेने के लिए एक प्रसिद्ध रेस्तरां और कई स्थानीय जगहों पर भी गई। मैंने डल झील और निगीन झील भी देखी, इसके अलावा मैंने एक पूरा दिन खरीदारी के लिए समर्पित किया। वहाँ उस्मान नाम का एक सज्जन व्यक्ति था, जो वहीं का रहने वाला था। वह हमें शहर के उस पुराने हिस्से में घूमाने ले गया, जिसे डाउनटाउन श्रीनगर कहा जाता है। उसने हमें यहाँ के प्रत्येक स्थान और प्रत्येक गली के इतिहास के बारे में बताया। यह सब वास्तव में अभूतपूर्व था।”

अभिनेत्री ने स्वीकार किया कि यह उनके लिए काफी शानदार यात्रा थी और कुछ यादगार पलों को इंगित करना काफी मुश्किल है, क्योंकि हर पल उनके लिए असाधारण था। वे कहती हैं, “मुझे 3 आरआर बटालियन से मिलने का मौका मिला, जहाँ मैं 70 जवानों से मिली। मुझे उनके साथ तस्वीरें लेने की अनुमति नहीं थी, लेकिन उनसे मिलना और छावनी क्षेत्र में होना वास्तव में असली अनुभव था। यह वही दिन था, जब कोविड के चलते मेरी माँ की तबीयत बहुत गंभीर हो गई थी और उन्हें अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा था। उस दिन मेरी आँखों में आँसू थे और वहाँ के मेजर और मेरे एक दोस्त ने मुझे एक मजार जाने का सुझाव दिया, जहाँ बजरंगी भाईजान की ‘भर दो झोली’ की शूटिंग हुई थी। वहाँ, पीर ने मुझसे जो कहा, उसने मुझे सचमुच शांत कर दिया। आखिरकार मेरी माँ स्वस्थ हो गईं, लेकिन वह बेहद डरावना दिन था। मैंने अपने जीवन में इतनी गहन प्रार्थना कभी नहीं की, लेकिन उस दिन मैंने अपनी माँ के स्वास्थ्य के लिए दिल से प्रार्थना की।”

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Aahana S Kumra (@aahanakumra)

अहाना के पास अपनी यात्रा की कुछ और खूबसूरत यादें भी हैं, जिसके बारे में वे जोर देकर कहती हैं कि ये जीवन भर उनके साथ रहेंगी। वे मुस्कुराकर कहती हैं, “डल झील पर मेरा 2021 का आखिरी सूर्यास्त शानदार था। 2021 में आखिरी बार पहाड़ों में सूरज को गायब होता देख पाना काफी अभूतपूर्व था। साथ ही, मुझे गुलमर्ग की सबसे शानदार सुबह हमेशा याद रहेगी, जिसे मैंने देखा था। वह सबसे खूबसूरत सुबह थी, जिसे मैंने देखा है। यह ‘द ब्यूटी एंड द बीस्ट’ के एक सेट की तरह लग रहा था। सब कुछ सफेद था, और अचानक मैंने उस पर सूरज की रोशनी का टूटना देखा और यह बहुत ही खूबसूरत था। ये सभी यादें मरते दम तक मेरे साथ रहेंगी।”
अहाना का कश्मीर यात्रा वृतांत किसी को भी उत्तरी राज्य की यात्रा करने को मजबूर करने के लिए पर्याप्त है और जिस तरह से अभिनेत्री ने इस जगह की सुंदरता और शांति का वर्णन किया है, उससे स्पष्ट है कि उन्हें कश्मीर से प्यार हो गया है। अब यह देखना बाकी है कि अभिनेत्री कब ‘धरती के स्वर्ग’ में अपनी वापसी की योजना बनाने का फैसला करती है।

getmovieinfo.com

#AahanaKumra #actress #bollywood #entertainment

Related posts