अयोध्या की रामलीला में माता सीता के पिता श्री राजा जनक की भूमिका गजेंद्र चौहान , नारद मुनि की भूमिका  गुफी पैंटल ,भगवान श्री राम के पिता श्री दशरथ की भूमिका गिरजा शंकर

आज अयोध्या की रामलीला संस्थापक कमेटी के जनरल सेक्रेटरी,  क्रिएटिव डायरेक्टर एंड डिज़ाइनर शुभम मलिक ने पत्रकारों से बात करते हुए बताया अयोध्या की रामलीला में माता सीता के पिता श्री राजा जनक  की भूमिका जाने माने अभिनेता गजेंद्र चौहान  जो महाभारत में युधिष्ठिर की भूमिका निभा रहे थे, निभाएँगे। इन्हे ऐतिहासिक टेलीविजन श्रृंखला महाभारत (1988-90) में युधिष्ठिर के पात्र के चित्रण के लिए जाना जाता है।  2015 में, उन्हें फिल्म और टेलीविजन संस्थान (एफटीआईआई) के अध्यक्ष के रूप में नियुक्त किया गया था। इस मोके पर उन्होंने कहा मुझे बड़ी खुशी है मैं भगवान श्री राम की जन्मभूमि में  अयोध्या की रामलीला में माता सीता के पिता श्री राजा जनक की भूमिका निभाने जा रहा हूँ।

अयोध्या की रामलीला में नारद मुनि की भूमिका जाने माने अभिनेता गुफी पैंटल जो महाभारत के मामा शकुनि का रोल निभाते थे वो अयोध्या की रामलीला में देवऋषि नारद के रोल में नजर आएंगे। उनकी सबसे प्रसिद्ध भूमिका टीवी धारावाहिक महाभारत में शकुनि की थी। उन्होंने सीरियल मेरी डोली तेरे अंगना में और कई टीवी सीरियलो  में काम किया है और कई फिल्मो में भी काम किया है । इस मोके पर उन्होंने कहा मुझे बड़ी खुशी है कि मैं भगवान श्री राम की जन्मभूमि में अयोध्या की रामलीला में नारद मुनि की भूमिका निभाने जा रहा हूँ।

अयोध्या की रामलीला में भगवान श्री राम के पिता श्री दशरथ की भूमिका जाने माने अभिनेता गिरजा शंकर निभाएँगे जो महाभारत में धृतराष्ट्र का रोल निभा रहे थे , महाभारत के समय गिरिजा शंकर सिर्फ 28 वर्ष के थे जब उन्होंने कौरवों के नेत्रहीन पिता की भूमिका निभाई थी , कई फिल्मो में भी काम किया, जैसे तुमसे अच्छा कोन है , राजकुमार और कई फिल्मों में काम किया है। इस मोके पर उन्होंने बोला मुझे बड़ी खुशी है मैं भगवान श्री राम की जन्मभूमि में अयोध्या की रामलीला में भगवान श्री राम के पिता श्री दशरथ की भूमिका निभाने जा रहा हूँ।

शुभम मलिक ने कहा भगवान श्री  राम की भूमिका राहुल भूचर जी कर रहे हैं जिसकी घोषणा हम पहले ही कर चुके हैं। माननीय सांसद रवि किशन जी राम भक्त केवट की भूमिका निभा रहे है , और सांसद मनोज तिवारी जी परशुराम की भूमिका , और विंदु दारा सिंह हनुमान जी की भूमिका , शहबाज़ खान रावण की भूमिका और उपासना सिंह जी ( जो कपिल शर्मा के शो में बुआ जी )  कैकेयी की भूमिका  और कई बॉलीबुड हस्तियाँ  भूमिका निभा रहे है।

इस मौके पर अयोध्या की रामलीला संस्थापक कमेटी अध्यक्ष सुभाष मलिक ( बॉबी )  ने बोला  अयोध्या की रामलीला आयोजन 25 सितम्बर से 05 अक्टूबर अयोध्या में होने जा रही है ।  अयोध्या की रामलीला विश्व की सबसे बड़ी रामलीला है।  अयोध्या की रामलीला 2020 में भगवान श्री राम के 16 करोड़ भक्तों से ज्यादा ने दूरदर्शन पर रामलीला को देखा था और 2021 में 20 करोड़ से ज्यादा भगवान श्री राम के भक्तों ने देखा था।  इस तरह अयोध्या की रामलीला विश्व की सबसे बड़ी रामलीला भगवान श्री राम के भक्तों ने बनाया।

इस वर्ष हम चाह रहे हैं 50 करोड़ से भी ज्यादा भगवान श्री राम के भक्त दुनिया के कोनो –  कोनो में अपने घरो में बैठकर अयोध्या की रामलीला को देखें और आनंद ले।

getmovieinfo.com

Related posts