ज़ी टीवी के रियलिटी शो ‘इंडियन प्रो म्यूज़िक लीग’ बंगाल टाइगर्स के कैप्टन शान ने उन सभी ट्रोल्स को दिया जवाब

@shahzadahmed

बंगाल टाइगर्स के कैप्टन शान ने उन सभी ट्रोल्स को दिया जवाब, जो सोचते हैं कि सिंगर्स अपने गानों में हर वक्त ऑटोट्यून का इस्तेमाल करते हैं

ज़ी टीवी पिछले तीन दशकों से टेलीविजन पर नए और अनोखे कार्यक्रम दिखाने में अग्रणी भूमिका निभा रहा है

अब एक बार फिर अपने नए नॉन-फिक्शन शो ‘इंडियन प्रो म्यूज़िक लीग’ के साथ इस चैनल ने म्यूज़िक रियलिटी शोज़ का चेहरा ही बदल दिया है। लीक से हटकर एक अनोखा फॉर्मेट पेश करते हुए ज़ी टीवी ने पिछले महीने यानी 26 फरवरी 2021 से दुनिया की पहली म्यूज़िक लीग चैंपियनशिप शुरू की है। जहां खेल की दुनिया में हमने कई लीग प्रतियोगिताएं देखी हैं, वहीं इस अनोखी म्यूज़िक लीग में भारत के अलग-अलग क्षेत्रों की 6 टीमें एक म्यूज़िकल चैंपियनशिप में मुकाबला करती नजर आ रही हैं। इनमें से हर टीम को बॉलीवुड एवं स्पोर्ट्स जगत की जानी-मानी सेलिब्रिटीज़ सपोर्ट कर रही हैं। इसमें कप्तानों के रूप में टॉप प्लेबैक सिंगर्स हैं। इनके अलावा हर टीम में एक रियलिटी शो स्टार और एक नई आवाज भी शामिल हैं।

इन 6 ज़ोनल टीमों की कप्तानी करने के लिए मिका सिंह, कैलाश खेर, साजिद खान, शान, अंकित तिवारी, जावेद अली, असीस कौर, भूमि त्रिवेदी, आकृति कक्कर, पायल देव, नेहा भसीन और शिल्पा राव को चुना गया है।
छह टीमों के एक रोमांचक सुपर मैच के बाद आने वाले एपिसोड्स में इस प्रतियोगिता का दूसरा लीग मैच होगा, जिसमें गुजरात रॉकर्स का मुकाबला बंगाल टाइगर्स से होगा। शूटिंग के दौरान हर सिंगर ने दर्शकों को इम्प्रेस करने के लिए जी जान लगा दी। हालांकि गुजरात रॉकर्स टीम में शामिल हुए नई सदस्य प्लेबैक सेंसेशन आदिति शर्मा ने सभी का दिल जीत लिया।

इस पॉपुलर सिंगर ने ‘एजेंट विनोद‘ के गाने ‘राब्ता‘ पर एक शानदार परफॉर्मेंस दी, जिसकी सभी ने बहुत तारीफ की। वैसे, यह बात कोई नहीं जानता कि गुजरात रॉकर्स की अदिति सिंह शर्मा और बंगाल टाइगर्स की नई सेंसेशन निखिता गांधी के बीच भी एक खास ‘राब्ता‘ है। उन्होंने बताया कि अदिति ने राब्ता का ओरिजिनल वर्शन गाया था और बाद में निखिता ने इस हिट गाने का नया वर्शन गाया। इस खुलासे के बाद अदिति ने निखिता को मंच पर बुलाया और फिर दोनों ने बिना तैयारी के एक बेमिसाल परफॉर्मेंस दी। उन दोनों की जुगलबंदी देखकर शान ने उनकी जमकर तारीफ की और कहा कि इससे उन ट्रोल्स को एक संदेश जाता है, जो यह दावा करते हैं कि इंडस्ट्री के नए सिंगर्स ऑटोट्यून की वजह से ही मशहूर हो रहे हैं।

बंगाल टाइगर्स के कैप्टन शान ने कहा, ‘‘इस परफॉर्मेंस ने सोशल मीडिया के उन सभी ट्रोल्स को गलत साबित कर दिया है। यह उनके लिए एक साफ संदेश है, जिन्हें लगता है कि सिंगर्स अपने हर गाने में ऑटोट्यून का इस्तेमाल करते हैं। ये लोग सोशल मीडिया पर कमेंट पोस्ट करके कलाकारों को ट्रोल करते हैं, लेकिन बिना तैयारी के किए गए इस एक्ट ने यह गलत धारणा तोड़ दी है और यह साबित कर दिया कि इंडस्ट्री के उभरते सिंगर्स वाकई टैलेंटेड हैं। अदिति और निखिता ने इस शानदार जुगलबंदी में बिना किसी प्रैक्टिस के, अपने-अपने वर्शन बखूबी गाए। मैं उनके इस शानदार एक्ट के लिए उन्हें बधाई देता हूं।‘‘

जहां अदिति और निखिता की परफॉर्मेंस आपके होश उड़ा देगी, वहीं थोड़ा इंतजार कीजिए और गुजरात रॉकर्स और बंगाल टाइगर्स का म्यूजिकल मुकाबला जरूर देखिए। टीम गुजरात के जावेद अली, भूमि त्रिवेदी, हेमंत बृजवासी और अदिति सिंह शर्मा का मुकाबला टीम बंगाल के शान, आकृति कक्कर, ऋतुराज मोहंती और निकिता गांधी से होगा।

Getmovieinfo.com

#zeetv #theindianpromusicleague
#bengaltigers #shaan #music

Related posts