सच्ची घटना पर आधारित वेब सीरीज ”कसक”

@shahzadahmed

फिक्शन के साथ ही साथ सच्ची घटनाओं पर आधारित वेब सीरीज़ भी आ रही हैं

ऐसी ही एक वेब सीरीज़ आ रही है ‘कसक’। पंजाबी फ़िल्मों की एक्टर इहाना ढिल्लों इस वेब सीरीज़ में यौन दुष्कर्म पीड़ित महिला का किरदार निभा रही हैं

‘कसक’ नाम की इस वेब सीरीज़ की कहानी एक लड़की है, जिस पर हमला किया जाता है और फिर यौन उत्पीड़न। इस घटना की वजह से वह लड़की जीवन भर के लिए कोमा में चली जाती है। इस लड़की का उत्पीड़न उस हॉस्पिटल में होता है, जिसमें वह काम कर रही होती है। इस घटना से लड़की इतनी बुरी तरह प्रभावित होती है कि आने वाले 4 दशकों तक उसकी स्थिति बेहद ख़राब रहती है। आखिरी सांस तक वह बिस्तर से नहीं उठ पाती है।

‘हेट स्टोरी- 4’ के जरिए हिंदी सिनेमा डेब्यू करने वाली इहाना ने बताया कि यह एक ऐसी लड़की की कहानी है, जिसका उत्पीड़न हो चुका है, लेकिन वो न्याय का इंतज़ार कर रही है। इहाना ने इस बात को साफ किया है कि वेब सीरीज़ में वह अरुणा शानबाग का किरदार नहीं निभा रही हैं। हालांकि, उनका किरदार उनसे प्रभावित है, लेकिन यह कोई बायोपिक नहीं है।बता दें कि अरुणा किंग एडवर्ड हॉस्पिटल, परेल, मुबई में नर्स थीं। साल 1973 में उनके साथ यौन दुष्कर्म हुआ और इसके बाद वह लगभग 42 साल कोमा में रहीं। पिंकी विरीनी नाम की वकील ने अरुणा की तरफ से इच्छा मृत्यु के लिए अपील की थी।

सुप्रीम कोर्ट ने इस मामले में सुनवाई की, लेकिन अपील खारिज कर दी थी। साल 2015 में अरुणा ने हॉस्पिटल में ही दम तोड़ दिया। अरुणा से प्रेरित इस वेब सीरीज़ को उल्लू एप  पर दिखाया जाएगा। गंदी बात 4 फेम तान्या चटर्जी को अंतिम रूप का किरदार दिया है।तान्या परियोजना में नर्स नीता चटर्जी का किरदार निभा रही हैं।

वह उसी अस्पताल में काम करती है जहां शीतल (इहाना ढिल्लन) के साथ बलात्कार किया गया था। ”तान्या चटर्जी का कहना है कि इस वेब सीरीज में काम करने का मौका मिला।में बहुत उत्साहित हूँ।तानिया ने बताया कि यह वेब सीरीज एक सच्ची घटना पे आधारित है। तान्या ने इससे पहले भी कई फ़िल्म और वेब सीरीज में काम क्या है। तान्या बताती है कि में इस वेब सीरीज से मैने बहुत कुछ सीखा है। तान्या ने कहा लोगों से इस वेब सीरीज को जरूर देखें क्यों कि इस वेब सीरीज से लोगो को बहुत जागरूक किया गया है।

Getmovieinfo.com

Tags #ulluapp #webseries #kasak #realstory

Related posts