‘‘मुझे अच्छे से खाना बनाना नहीं आता, लेकिन मैंने मिसेज़ अमृतसर कॉन्टेस्ट वाले सीक्वेंस के लिए खीर बनाई और मेरे यूनिट मेंबर्स ने उसका मजा लिया”: अमनदीप सिद्धू

ज़ी टीवी के शो ‘तेरी मेरी इक्क जिंदड़ी‘ अपने पहले एपिसोड से ही दो अलग-अलग इंसानों – माही (अमनदीप सिद्धू) और जोगी (अध्विक महाजन) की अनोखी प्रेम कहानी से दर्शकों का जबर्दस्त मनोरंजन कर रहा है। ये दोनों कलाकार जल्दी ही नई-नई चीजें सीख लेते हैं, चाहे वो बाइक चलाना हो या ड्राइविंग सीखना हो। असल में ना तो अमनदीप और ना ही अध्विक शॉर्टकट में यकीन रखते हैं और ना ही शॉट के बीच बॉडी डबल इस्तेमाल करना चाहते हैं। इसलिए जब इस शो के एक स्पेशल सीक्वेंस के लिए अमनदीप को एक भारतीय मिठाई बनानी पड़ी, तो उन्होंने इसे सचमुच बनाया।

आने वाले एपिसोड्स में माही मिसेज़ अमृतसर कॉन्टेस्ट में भाग लेती नजर आएंगी, जहां उन्हें खीर बनाने का चैलेंज दिया जाएगा। अमनदीप खाना बनाने में उतनी माहिर नहीं है और उन्हें खीर बनाने का भी कोई आइडिया नहीं था। यह टीम चीट शॉट्स ले सकती थी, लेकिन अमनदीप ने खुद ही खीर बनाने पर जोर दिया, क्योंकि वो इस दृश्य में विश्वसनीयता लाना चाहती थीं। उन्होंने कुछ वीडियोज़ देखे और फिर इस सीक्वेंस के लिए खीर बनाना शुरू कर दिया। खीर इतनी बढ़िया बनी थी कि शॉट पूरा होने के बाद पूरी यूनिट ने इसका लुत्फ उठाया।

माही का रोल निभा रहीं अमनदीप सिद्धू ने बताया कि उन्होंने इस चुनौती का सामना कैसे किया। अमनदीप बताती हैं, ‘‘तेरी मेरी इक्क जिंदड़ी में मिसेज़ अमृतसर कॉन्टेस्ट की शूटिंग करना मेरे लिए बड़ा मुश्किल रहा क्योंकि इस प्रतियोगिता में जीतने के लिए माही को अलग-अलग राउंड से गुजरना पड़ा, जैसे कि कुकिंग, डांसिंग और रैंप वॉक। इन तीनों में से कुकिंग वाला सीक्वेंस सबसे मुश्किल था, क्योंकि मुझे वाकई अच्छी तरह खाना बनाना नहीं आता है। उस पर मुझे खीर जैसी भारतीय स्वीट डिश बनाने को कहा गया था। मैं दाल रोटी और सादी चीजें बना सकती हूं लेकिन खीर बनाना मेरे लिए चैलेंजिंग था। मैं उनसे कह सकती थी कि वे चीट शॉट लेकर इस सीक्वेंस को पूरा कर लें, लेकिन मैं इस सीन में विश्वसनीयता दिखाना चाहती थी। इसलिए मैंने अपनी टीम से कहा कि शूटिंग से पहले मैं कुछ वीडियोज़ देखना चाहूंगी। मेरी पूरी यूनिट, खासतौर पर मेरे डायरेक्टर ने मुझे बहुत सहयोग दिया और अच्छी तरह से गाइड किया। मैंने खुद ही खीर बनाई। मैंने इसे टेस्ट नहीं किया, क्योंकि मुझे मिठाई इतनी पसंद नहीं है, लेकिन मेरी टीम ने बड़े मजे लेकर इसे खाया। ये कुछ एपिसोड्स, जिनमें मैं मिसेज़ अमृतसर टाइटल के लिए प्रतियोगिता करती नजर आऊंगी, उनके लिए शूटिंग करना बड़ा मजेदार रहा। मैं उस पल का इंतजार नहीं कर सकती, जब मेरे फैंस और फॉलोवर्स इसे देखेंगे और मेरे लिए चीयर करेंगे।‘‘

अमनदीप की तरह माही भी अपनी राह में आने वाली हर चुनौती का सामना कर रही हैं। लेकिन क्या वो मिसेज़ अमृतसर कॉन्टेस्ट जीत पाएंगी? या फिर कहानी में कोई नया मोड़ आएगा?

Getmovieinfo.com

Related posts