बॉलीवुड एक्टर सुशांत सिंह राजपूत का निधन,की सुसाइड

बॉलीवुड से रोज चौंकाने वाली खबर सामने आती रहती है। अब खबर आई है एक ऐसे ही कलाकार की जिसने अपनी मेहनत से फ़िल्म इंडस्ट्री में अपना नाम कमाया। पर शायद वो भी डिप्रेशन का शिकार हो गया।
एक्टर सुशांत सिंह राजपूत ने खुदकुशी कर ली है। अभी तक कोई ठोस वजह सुशांत की आत्महत्या की सामने नहीं आई है लेकिन मुंबई पुलिस के सूत्रों का कहना है कि उनके फ्लैट से कुछ दवाइयां मिली है, जिससे लगता है कि वह पिछले कुछ महीनों से डिप्रेशन का इलाज करवा रहे थे। उनके कमरे से कोई सुसाइड नोट नहीं मिला है। 

डीसीपी अभिषेक त्रिमुखे का कहना है, सुशांत सिंह राजपूत के घर से कोई संदेहास्पद सामान नहीं मिला है, पोस्टमार्ट रिपोर्ट का इंतजार हैं। रिपोर्ट्स की मानें तो सुशांत के कमरे के दरवाजे को जब तोड़ा गया तो रूम में वह फांसी के फंदे से लटके पाए गए। इसके बाद नौकर ने पुलिस को फोन करके इसकी सूचना दी। पुलिस के मुताबिक, सुशांत सिंह राजपूत ने अपने कमरे में हरे रंग के कपड़े से फंदा बनाया था, जिससे लटक कर उन्होंने आत्महत्या की। उनका शव कूपर अस्पताल लाया गया है, जहां कुछ ही देर में शव का पोस्टमॉर्टम किया जाएगा। सुशांत की मौत की खबर आते ही पूरा बॉलीवुड और उनके फैन्स सकते में आ गए। बांद्रा में जिस सोसायटी में सुशांत रहते थे, वहां बाहर भीड़ जमा हो गई है। कई अभिनेता, राजनेता और फैन्स सोशल मीडिया के माध्यम से सुशांत को श्रद्धांजलि दे रहे हैं। गौरतलब है कि उनकी पूर्व मैनेजर 28 वर्षीय दिशा सलियन ने 8 जून को मलाड की एक इमारत से छलांग लगाकर आत्महत्या कर ली थी।
सुशांत की प्रोफेशनल लाइफ की बात करें तो उन्होंने शो ‘किस देश में है मेरा दिल’ नाम के शो से अपना करियर शुरू किया था, लेकिन उन्हें पॉपुलैरिटी एकता कपूर के शो ‘पवित्र रिश्ता’ से मिली। इसके बाद सुशांत ने फिल्मों में एंट्री की। ‘कई पो चे’ से उन्होंने बॉलीवुड में अपनी शुरुआत की और उनकी अंतिम फिल्म ‘छिछोरे’ थी। उन्होंने ‘शुद्ध देसी रोमांस’, ‘एम एस धोनी: द अनटोल्ड स्टोरी’, ‘राबता’, ‘केदारनाथ’ और ‘सोनचिड़िया’ जैसी फिल्मों में भी काम किया था। सुशांत ने सबसे ज्यादा चर्चा भारतीय टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की बायोपिक में उनका किरदार निभाकर बटोरी थी। यह सुशांत के करियर की पहली फिल्म थी, जिसने सौ करोड़ का कलेक्शन किया था। बता दें कि सुशांत सिंह राजपूत की शुरुआती पढ़ाई सेंट कैरेंस हाई स्कूल, पटना से हुई है और इसके आगे की पढ़ाई दिल्ली के कुलाची हंसराज मॉडल स्कूल से हुई है। इसके बाद दिल्ली कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग से उन्होंने मैकेनिकल इंजीनियरिंग की पढ़ाई पूरी की। हम सबकी तरफ से सुशांत को श्रद्धांजलि।

Related posts