बिग गंगा और लोवे लिंटास ने मिलकर की एक सामाजिक अभियान ‘काम वापसी’ की शुरुवात

@getmovieinfo

प्रवासी मजदूरों को मिलेगा अपनी पसंद का काम व सम्मान पाने का मौका

चैनल न ही मजदूरों और नियोक्‍ताओं के बीच की दूरी को कम करने में अहम भूमिका निभायेगा, बल्कि बड़े उद्योगों जो की महामारी के चलते प्रभावित हुए है, उन्हें भी एक बार फिर से व्यापर संयोजित करने का मौका देगा

महामारी से आने वाली ढेर सारी समस्‍याओं और परेशानियों के बीच लोगों को अपनी नौकरी से हाथ धोना पड़ा है । इसका सबसे ज्‍यादा प्रभाव मजदूरों पर पड़ा। अपने पीछे बेरोजगारी की इतनी बड़ी समस्‍या छोड़ने का असर न केवल प्रवासी मजदूरों और परिवार में एकमात्र कमाने वाले व्‍यक्ति पर पड़ा, बल्कि कई सेक्‍टर से जुड़े उद्योग भी इससे प्रभावित हुए। हमेशा मुश्किलों का सामना करने और लोगों की परवाह करने वाले चैनल, बिग गंगा, ने एक सामाजिक अभियान  ‘काम वापसी’ के लिये लोवे लिंटास के साथ हाथ जोड़े है।

इस अभियान का उद्देश्य भारत के प्रवासी मजूदरों के बीच चल रही बेरोजगारी को दूर करना है।प्रवासी मजूदरों की तरफ सहयोग का हाथ बढ़ा रहा यह अनूठा प्‍लेटफॉर्म प्रवासी मजदूरों को सम्‍मान के साथ काम वापस पाने में मदद करेगा। इसके साथ ही नियोक्‍ताओं को प्रतिभा की इस खान तक पहुंचने में मदद मिलेगी । इतनी गहरी समझ रखने वाला यह चैनल नौकरी के क्षेत्र में जागरूरता लाने के लिये अपनी विशाल उपस्थिति का लाभ उठायेगा। यह अपने कस्‍टमाइज तरीकों से बेरोजगारी के इस अंतर को भरने का काम करेगा।

इस अभियान के अंतर्गत प्रवासी मजदूर इस टॉल-फ्री नंबर 1800 202 44 88, पर कॉल कर सकते है ताकि वह इसकी प्रक्रिया के बारे में जान सकें और उसके अनुसार खुद को रजिस्‍टर कर सकें। उपरोक्‍त नंबर के अलावा, लोग इस अनूठे प्‍लेटफॉर्म
KaamWapasi.com पर भी रजिस्‍टर कर सकते हें। यह समाधान मोबाइल फर्स्‍ट–साइट के रूप में तो काम करेगा ही और साथ ही साथ एक इंटरेक्टिव वॉइस रिस्‍पॉन्‍स (आईवीआर) के रूप में भी काम करेगा। अपनी योग्‍यता और जगह के अनुसार काम का चुनाव करते हुए, यह प्‍लेटफॉर्म प्रवासी मजदूरों को उन चालू प्रोजेक्‍ट को चुनने और उनमें काम करने की दिशा में प्रोत्साहित करेगा।यह चैनल जागरूकता फैलाने के साथ-साथ लोगों को इस प्‍लेटफॉर्म तक पहुंचाने में भी अहम भूमिका निभायेगा। ये ही नहीं बल्कि, इससे प्रवासी मजदूरों के साथ-साथ नियोक्‍ताओं को भी फायदा मिलेगा ।

Getmovieinfo.com

Related posts