ऋषि नित्यप्रयाग की लिखी ‘सेलिब्रेटिंग लाइफ: 6 स्टेप्स टू दी कंप्लीट ब्लॉसमिंग ऑफ युअर इनर कॉन्शसनेस’का डिजिटल विमोचन

@getmovieinfo
पेंगुइन रैंडम हाउस इंडिया की तरफ से ‘आर्ट ऑफ़ लिविंग फाउन्डेशन’ के कार्यक्रम निदेशक ऋषि नित्यप्रयाग की लिखी ‘सेलिब्रेटिंग लाइफ: 6 स्टेप्स टू दी कंप्लीट ब्लॉसमिंग ऑफ युअर इनर कॉन्शसनेस’का डिजिटल विमोचन किया गया

इस किताब का विमोचन जाने-माने पैनल सदस्यों ने किया। इनमें –आर्ट ऑफ़ लिविंग फाउन्डेशन के सस्थापक गुरुदेव श्री श्री रविशंकर, सांसद श्री. सुरेश प्रभु, पद्मश्री पुरस्कार से सम्मानित, पूर्व सी.एफ.ओ. और इन्फोसिस कंपनी के निदेशक मंडल के पूर्व सदस्य टी.वी. मोहनदास पई, कामयाब लेखक आनंद नीलकंठन, पद्मश्री पुरस्कार से सम्मानित श्री. सुरेश वाडकर,और भारतीय अभिनेता करणवीर बोहरा –शामिल थे।

इस किताब का विमोचन करते समय पद्मश्री पुरस्कार से सम्मानित, पूर्व सी.एफ.ओ. और इन्फोसिस कंपनी के निदेशक मंडल के पूर्व सदस्य टी.वी. मोहनदास पई ने कहा, “हमारा सामर्थ्य हमारी खुद को समझने की असमर्थता की वजह से सीमित हो जाता है। हमें अपने आप को मुक्त करना होगा। ऋषीजी का जीवन इस बात का प्रमाण है, कि खुद पर जीत कैसे पाई जाती है और जीवन के उत्सव को कैसे मनाया जाना चाहिए।”

किताब का विमोचन करते समय और इसकी विषय-वस्तु के बारे में टिपण्णी करते हुए सांसद और पूर्व रेलमंत्री श्री. सुरेश प्रभू ने कहा, “इस पुस्तक के माध्यम से ऋषिजी ने आनंदमय जीवन का और रोजमर्रा की जिंदगी संतुष्टी से जीने का मार्ग बताया है।”

कामयाब भारतीय लेखक, स्तंभ और पटकथा लेखक श्री. आनंद नीलकंठन ने किताब के बारे में अपनी बात रखने हुए कहा, “ये पाठक के जीवन में संतुलन और समरसता पैदा करेगी।”

Getmovieinfo.com

Related posts