अमेज़न प्राइम वीडियो ने भारत में फिल्म-निर्माण के क्षेत्र में कदम रखा: यह अक्षय कुमार अभिनीत ‘राम सेतु’ का सह-निर्माण करेगा

@shahzadahmed
प्राइम वीडियो इस फिल्म के जरिए भारत की समृद्ध सांस्कृतिक विरासत को दुनिया के 240 से अधिक देशों और क्षेत्रों तक पहुंचाने का एक और कदम उठा रहा है

केप ऑफ गुड फिल्म्स, एबंडेंशिया इंटरटेनमेंट, लायका प्रोडक्शंस तथा प्राइम वीडियो द्वारा निर्मित इस चमत्कारी एक्शन-एडवेंचर का निर्देशन अभिषेक शर्मा करेंगे। डॉ. चंद्रप्रकाश द्विवेदी इस फिल्म के साथ बतौर क्रिएटिव प्रोड्यूसर जुड़े हुए हैं। ‘राम सेतु’ में भारतीय सुपरस्टार अक्षय कुमार के साथ जैकलीन फर्नांडीज और नुशरत भरूचा मुख्य भूमिकाएं निभाने जा रही हैं।

भारत में अपने परिचालन हेतु उठाए गए एक शानदार कदम के तहत अमेज़न प्राइम वीडियो ने आगामी हिंदी फिल्म ‘राम सेतु’ के लिए केप ऑफ गुड फिल्म्स, एबंडेंशिया इंटरटेनमेंट और लायका प्रोडक्शंस से हाथ मिलाकर इसका सह-निर्माता बनने की घोषणा की है। अभिषेक शर्मा (परमाणु, तेरे बिन लादेन फेम) द्वारा निर्देशित और डॉ. चंद्रप्रकाश द्विवेदी (पृथ्वीराज चौहान फेम) द्वारा रचनात्मक रूप से निर्मित यह फिल्म एक एक्शन-एडवेंचर ड्रामा है, जिसकी कहानी भारतीय सांस्कृतिक व ऐतिहासिक विरासत में गहराई तक जड़ें जमाए हुए है। सुपरस्टार अक्षय कुमार के नेतृत्व वाली फिल्म की स्टार-कास्ट जबर्दस्त है तथा उनके साथ जैकलीन फर्नांडीज और नुसरत भरूचा की केंद्रीय भूमिका है। थिएटरों में रिलीज होने के बाद ‘राम सेतु’ प्राइम मेम्बरों के लिए जल्द ही भारत तथा 240 से अधिक देशों और क्षेत्रों में उपलब्ध होगी।

अमेजन प्राइम वीडियो इंडिया के कंटेंट हेड और निदेशक विजय सुब्रमणियम ने कहा, ”अमेज़न प्राइम वीडियो में हमारा हर फैसला ‘ग्राहक-प्रथम’ वाले दृष्टिकोण पर केंद्रित होता है। भारतीय मिट्टी में उगी कहानियों को अक्सर न केवल भारत में, बल्कि पूरी दुनिया में व्यापक दर्शक-वर्ग मिलता है, और हम एक ऐसी फिल्म की बदौलत सह-निर्माण के क्षेत्र में कदम बढ़ाते हुए खुश हैं, जो हमारी भारतीय विरासत को उजागर करती है। विक्रम मल्होत्रा और एबंडेंशिया इंटरटेनमेंट के साथ-साथ अक्षय कुमार से हुआ हमारा गठबंधन अभी तक बेमिसाल और बेहद कामयाब रहा है। इस कदम के जरिए हम अपने आपसी सहयोग को और ज्यादा गहरा व मजबूत बनाने की दिशा में आगे बढ़ रहे हैं। हम नायाब सितारों और इतिहास में जड़ी एक अनूठी कहानी के दम पर दुनिया के कोने-कोने में मौजूद अपने ग्राहकों के मनोरंजन का प्रयास जारी रखे हुए हैं।”

अभिनेता अक्षय कुमार ने आगे बताया, “राम सेतु की कथा उन चुनिंदा विषयों में शामिल है, जिन्होंने मुझे हमेशा प्रेरित किया है और मेरे मन में कुतूहल जगाया है। यह कथा शक्ति, शौर्य और प्रेम का प्रतिनिधित्व करती है तथा उन विशिष्ट भारतीय मूल्यों को प्रस्तुत करती है, जिनसे हमारे महान देश के नैतिक और सामाजिक ताने-बाने का गठन हुआ है। राम सेतु अतीत, वर्तमान और भविष्य की पीढ़ियों के बीच का एक पुल है। मैं भारतीय विरासत के एक महत्वपूर्ण हिस्से की कहानी सुनाने को लेकर बेहद उत्सुक हूं; विशेष रूप से युवाओं को यह कथा सुननी ही चाहिए। मुझे खुशी है कि अमेज़न प्राइम वीडियो के माध्यम से यह कथा विश्व के सभी भौगोलिक क्षेत्रों में पहुंचेगी और पूरे विश्व के दर्शकों का दिल जीत लेगी।”

Getmovieinfo.com

#amazonprimevideo #akshaykumar #film #ramsetu #bollywood

Related posts