अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस, ऑल्ट बालाजी और ज़ी5 ने अपनी बहुप्रतीक्षित सीरीज़ ‘द मैरिड वुमन’ किया लॉन्च

@shahzadahmed

अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर लॉन्च करते हुए, ऑल्ट बालाजी और ज़ी5 की सीरीज़ ‘द मैरिड वुमन’ सबसे अधिक प्रतीक्षित शो में से एक है

दर्शक, विशेष रूप से महिला आबादी, शो के सेंट्रल करैक्टर आस्था और पीप्लिका के खूबसूरत सफ़र से संबंधित महसूस करते है जिसे क्रमशः प्रतिभावान अभिनेत्रियां रिद्धि डोगरा और मोनिका डोगरा द्वारा निभाया गया है

अभूतपूर्व विचार, दर्शकों की प्रशंसा और प्रेरणादायक पोस्टर, टीज़र और ट्रेलर के लिए प्रशंसा प्राप्त करते हुए, ‘द मैरिड वुमन’ ने रिकॉर्ड तोड़ दिए, जिसके परिणामस्वरूप यह आईएमडीबी पर ”सबसे प्रत्याशित नई भारतीय फिल्म और शो” बन गया है। शो के चारों ओर जबरदस्त चर्चा के कारण प्रशंसकों की संख्या में वृद्धि देखने मिली है, जो शो में आस्था और पीप्लिका का सफ़र देखने के लिए जिज्ञासु हैं।

और अब, यह इंतजार आख़िरकार खत्म हो गया है क्योंकि इस शो के 11 एपिसोड अब ऑल्ट बालाजी और ज़ी5 ऐप पर स्ट्रीमिंग के लिए उपलब्ध हैं। प्रसिद्ध लेखिका मंजू कपूर के बेस्टसेलर उपन्यास ‘ए मैरिड वुमन’ पर आधारित, इस ट्रेलर में आस्था और पीप्लिका के किरदारों को गहराई से दर्शाया गया है। उन्नीसो नब्बे के दशक में स्थापित यह कहानी, एक आदर्श पत्नी, बहू, और एक आदर्श माँ के रूप में आस्था के इर्द-गिर्द घूमती है; जिसके पास वह सब कुछ है जो एक महिला अपने विवाह से उम्मीद कर सकती है- एक जिम्मेदार पति, ससुराल और दो बच्चे, फिर भी वह एक व्यक्ति के रूप में अधूरा महसूस करती है।

सामान्य समाज के मानदंडों को तोड़कर, वह सेल्फ़-डिस्कवरी के सफ़र पर निकलती है और अपना रास्ता खोज लेती है।  इस प्रकार, एक विवाहित महिला की कहानी और उसकी यात्रा के बारे में बताया गया है। दूसरी ओर पीप्लिका एक पूर्ण विपरीत है, एक कलाकार जो कभी किसी चीज़ में दिलचस्पी नहीं रखती है लेकिन कन्वेंशनल है, वह उसे आत्म-खोज पर अपना रास्ता तलाशने में मदद करती है।

साहिर रज़ा द्वारा निर्देशित इस शो में रिद्धि डोगरा और मोनिका डोगरा सेंट्रल करैक्टर है जिसमें इमाद शाह, दिव्या सेठ शाह, नादिरा बब्बर और सुहास आहूजा इत्यादि जैसे उल्लेखनीय कलाकार भी शामिल हैं।

शो के बारे में बात करते हुए, रिद्धि डोगरा, जो आस्था की भूमिका निभा रही हैं, उन्होंने कहा, “यह एक ऐसी कहानी है जिसे बताने की आवश्यकता है, और मुझे खुशी है कि मुझे इस शो का हिस्सा बनने का मौका मिला और मेरे किरदार आस्था के माध्यम से एक महिला की खूबसूरत कहानीवुसके सफ़र को सुनाने का अवसर मिला। मैंने पहले इस तरह का शो नहीं किया है और मैं आभारी हूं कि मुझे बहुत कुछ सीखने मिला है। मुझे उम्मीद है कि शो अच्छा परफॉर्म करेगा।”

मोनिका डोगरा, जिन्होंने पीप्लिका की भूमिका निभाई है, वह कहती हैं,”मैं इस तरह के सार्थक प्रोजेक्ट के लिए बहुत आभारी हूं। मैं पीप्लिका का एक डायनामिक और लेयर्ड किरदार निभा रही हूं, यह एक पैनसेक्सुअल कलाकार-कार्यकर्ता है जो अपने आप को और अपने आसपास के सभी लोगों को विभाजनकारी धर्म या राजनीति पर आधारित झूठे सामाजिक दबावों से मुक्त करने के लिए तत्पर है। ट्रेलर को जिस तरह की प्रतिक्रिया मिली है, उसे देखकर अभिभूत महसूस हो रहा है। मुझे उम्मीद है कि आप लोगों को भी उतना ही मज़ा आएगा जितना हमने इसे शूट करने के दौरान किया था। “

‘द मैरिड वुमन’ एक अरबन रिलेशनशिप ड्रामा है जो महिलाओं और समाज में उन पर लगाई गई कंडीशन व खुद को खोजने के बारे में है।

Getmovieinfo.com

#altbalaji #webseries #themarriedwoman

Related posts